स्टार बल्लेबाज ने की लारा-पोंटिंग जैसे दिग्गजों के महान टेस्ट रिकॉर्ड की बराबरी, सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे
Advertisement
trendingNow12465264

स्टार बल्लेबाज ने की लारा-पोंटिंग जैसे दिग्गजों के महान टेस्ट रिकॉर्ड की बराबरी, सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे

पाकिस्तान के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने रिकी पोंटिंग और ब्रायन लारा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. इस मामले में अब उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही हैं.

स्टार बल्लेबाज ने की लारा-पोंटिंग जैसे दिग्गजों के महान टेस्ट रिकॉर्ड की बराबरी, सिर्फ सचिन तेंदुलकर आगे

Joe Root Equalled Big Test Record: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के एक धांसू रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. अब रूट सिर्फ महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से ही इस रिकॉर्ड के मामले में पीछे हैं. दिन का खेल खत्म होने तक रूट 32 रन बनाकर नाबाद रहे.

जो रूट ने की दिग्गजों के रिकॉर्ड की बराबरी

पाकिस्तान के 556 रनों के जवाब में मुल्तान टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में एक विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक जैक क्राउली (64*) और जो रूट (32*) नाबाद रहे. इन रनों के साथ ही रूट ने 2024 में खेले गए टेस्ट मैचों में 1000 रनों का आंकड़ा पूरा किया और इस साल ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने. रूट ने अपने करियर में 5वीं बार किसी एक कैलेंडर ईयर में 1000 टेस्ट रनों का आंकड़ा छुआ. इसके साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा बार एक कैलेंडर ईयर में 1000+ टेस्ट रन बनाने के ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, कुमार संगाकारा, मैथ्यू हेडन, जैक्स कैलिस और एलिस्टर कुक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. इन दिग्गजों ने भी 5-5 बार यह कमाल किया था.

 
सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही आगे

जो रूट से आगे अब इस मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं. तेंदुलकर ने अपने 200 टेस्ट मैचों के लंबे करियर के दौरान 6 बार किसी एक कैलेंडर ईयर में 1000+ टेस्ट रन बनाए. उनके नाम ही सबसे ज्यादा बार एक कैलेंडर ईयर में यह करिश्मा करने का वर्ल्ड रेकर दर्ज है. रूट के 2024 में अब तक 1018 रन हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कंगारुओं को तहस-नहस कर देगा ये भारतीय! लारा भी हुए फैन

सबसे ज्यादा बार एक कैलेंडर ईयर में 1000+ टेस्ट रन

6 - सचिन तेंदुलकर
5 - ब्रायन लारा
5 - मैथ्यू हेडन
5 - जैक्स कैलिस
5 - रिकी पोंटिंग
5 - कुमार संगकारा
5 - एलिस्टर कुक
5 - जो रूट**

Trending news