शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान ने रचा इतिहास, मुल्तान स्टेडियम में बना दिया ये महारिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12465223

शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान ने रचा इतिहास, मुल्तान स्टेडियम में बना दिया ये महारिकॉर्ड

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया. शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मुल्तान के मैदान पर महारिकॉर्ड बना दिया.

शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान ने रचा इतिहास, मुल्तान स्टेडियम में बना दिया ये महारिकॉर्ड

ENG vs PAK Multan Test Match: इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर है, जहां दोनों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए एक महारिकॉर्ड बना दिया. दरअसल, इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और पहली पारी में 556 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके साथ ही पाक टीम ने इतिहास रच दिया.

पाकिस्तान ने रचा इतिहास

दरअसल, पाकिस्तान ने 556 रन बनाने के साथ ही मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में अपना सबसे बड़ा स्कोर दर्ज कर लिया. जी हां, मुल्तान के मैदान पर टेस्ट में पाकिस्तान का किसी भी पारी में बनाया गया यह सबसे बड़ा टोटल है. इससे पहले पाकिस्तान का इस मैदान पर बेस्ट स्कोर 546 रन था, जो 2001 में बना था. उस समय टीम की कमान दिग्गज वकार यूनिस के हाथों में थी और बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेला गया था.

ये भी पढ़ें : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कंगारुओं को तहस-नहस कर देगा ये भारतीय! लारा भी हुए फैन

मुल्तान में पाकिस्तान के टॉप-5 सबसे बड़े स्कोर

556 रन - पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (2024)
546/3 रन - पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश (2001)
461/7 रन - पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज (2006)
407 रन - पाकिस्तान बनाम भारत (2004)
357 रन - पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज (2006)

भारत के नाम सबसे बड़ा टोटल

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में भारत के नाम सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है. भारत ने 2004 में खेले गए एक टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 675/5 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाया था. इस मैच में पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए 309 रन ठोक दिए थे. वहीं, महान सचिन तेंदुलकर के बल्ले से नाबाद 194 रनों की पारी देखने को मिली थी. रनों का यह अंबार भारत ने पहली पारी में लगाया था. भारत ने इस मैच में पारी और 52 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी.

दूसरे दिन सलमान अगा का शतक

दूसरे दिन सलमान अगा (नाबाद 104) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया और इस मैच में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के तीसरे बल्लेबाज बने. टीम के लिए सउद शकील ने 82, जबकि रात्रि प्रहरी नसीम ने 33 और शाहीन शाह अफरीदी ने 26 रन का उपयोगी योगदान दिया. अब्दुल्लाह शफीक (102) और कप्तान शान मसूद (151) ने पहले दिन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाए थे. पाकिस्तान के 556 रन जवाब में एक विकेट पर 96 रन बनाकर इंग्लैंड ने सधी शुरुआत की. दिन का खेल खत्म होते समय जैक क्राउली 11 चौकों की मदद से 64, जबकि जो रूट 32 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. कप्तान ओली पोप खाता खोले बगैर आउट हुए.

Trending news