इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, Jofra Archer चोट के चलते पूरे साल नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट
Advertisement

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, Jofra Archer चोट के चलते पूरे साल नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट

भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही इंग्लैंड की टीम को करारा झटका लगा है. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पूरे साल के लिए क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. 

FILE PHOTO

नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस वक्त भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल रही हैं. इसी बीच इंग्लिश टीम के लिए बेहद बुरी खबर आई है. दरअसल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पूरे साल के लिए क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. 

  1. इंग्लैंड को बड़ा झटका
  2. जोफ्रा आर्चर पूरे साल के लिए नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट 
  3. टी20 वर्ल्ड से भी हुए बाहर

पूरे साल के लिए बाहर हुए आर्चर

इस साल के शुरू इंग्लैंड भारत दौरे पर थी जिस दौरान जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कोहनी की चोट की वजह से कई मुकाबले नहीं खेल पाए थे, इतना ही नहीं उन्होंने आईपीएल 2021 से भी अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद मई के महीने में उनकी कोहनी की सर्जरी हुई थी.  
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अब जानकारी दी है कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) इस पूरे साल के लिए बाहर हो गए है. बता दें कि भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को शामिल नहीं किया गा था. ईसीबी ने फिलहाल भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा की थी.

इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका

इस साल में इंग्लैंड को अभी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज, टी-20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज खेलनी है. ऐसे में ये इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा झटका है क्योंकि इन सभी टूर्नामेंट्स में आर्चर (Jofra Archer) हिस्सा नहीं ले पाएंगे. 2019 वर्ल्ड कप मे इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में आर्चर ने अहम रोल निभाया था. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में सुपर ओवर भी डाला था.

बता दें कि 2020 के साथ अफ्रीका दौरे के दौरान आर्चर को य़ह चोट लगी थी. इसके बाद से उन्होंने इंग्लैंड के लिए 6 टेस्ट, 3 वनडे और 11 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले.

 

 

Trending news