Jofra Archer: फैंस के लिए बुरी खबर, पहले फ्रेंचाइजी ने किया रिलीज; अब IPL 2024 में नहीं खेलेगा ये खूंखार गेंदबाज
Advertisement
trendingNow11994337

Jofra Archer: फैंस के लिए बुरी खबर, पहले फ्रेंचाइजी ने किया रिलीज; अब IPL 2024 में नहीं खेलेगा ये खूंखार गेंदबाज

IPL 2024: आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में कुछ ही दिन रह गए हैं. 19 नवंबर को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए प्लेयर्स की नीलामी दुबई में होनी है. इससे पहले ही आईपीएल और क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है.

Jofra Archer: फैंस के लिए बुरी खबर, पहले फ्रेंचाइजी ने किया रिलीज; अब IPL 2024 में नहीं खेलेगा ये खूंखार गेंदबाज

Jofra Archer out of IPL 2024: आईपीएल का रोमांच देशभर में फैंस के सिर चढ़कर बोलता है. कुछ दिन पहले ही सभी फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल 2024 के लिए अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की. 19 नवंबर को आगामी सीजन के लिए ऑक्शन होने वाला है. इस ऑक्शन में कुल 1166 खिलाड़ी शामिल हैं. इससे पहले फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. एक खूंखार तेज गेंदबाज आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में खेलते नजर नहीं आएगा. क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को खेलने से मना कर दिया है.  

IPL 2024 का हिस्सा नहीं होगा ये गेंदबाज
 
मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को रिलीज कर दिया था. इसके बाद अब यह खबर सामने आई है कि वह इस टूर्नामेंट के हिस्सा नहीं रहने वाले हैं. दरअसल, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 2024 के T20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से हटने को कहा है. 

8 करोड़ में मुंबई ने खरीदा था

आर्चर को 2022 आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा था. हालांकि, फ्रेंचाइजी ने पिछले सप्ताह उन्हें ‘रिलीज’ कर दिया. 2023 आईपीएल में वह कोहनी में फ्रैक्चर होने के चलते पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. आगामी आईपीएल सीजन की 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले ऑक्शन में आर्चर का नाम नहीं है. बता दें कि आर्चर अपने करियर में चोटों से काफी जूझते रहे हैं. 

T20 वर्ल्ड कप पर इंग्लैंड का फोकस  

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, 'ECB का मानना ​​है कि आर्चर यदि आईपीएल में खेलने के लिए भारत में होने के बजाय अप्रैल और मई में ब्रिटेन में रहते हैं तो उनकी बेहतरीन वापसी हो सकेगी.' रिपोर्ट के अनुसार आर्चर ने ईसीबी के साथ दो साल के नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए हैं. क्रिकेट बोर्ड वेस्टइंडीज-अमेरिका में अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले उन्हें पूरी तरह से अपने कंट्रोल में रखना चाहता है.

ऐसा रहा है आईपीएल करियर

जोफ्रा आर्चर के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो वह अब तक 4 सीजन का हिस्सा रहे हैं. 2018 में डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज ने 40 मैच खेले हैं, जिसमें 48 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. 2020 आईपीएल में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 20 विकेट झटके थे. यह उनका एक सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वहीं, 2023 में में वह सिर्फ 5 मैच ही खेल सके और दर्द से जूझने के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

Trending news