IPL 2024 में नहीं मिला खरीददार, अगले ऑक्शन से पहले घातक बैटर ने मचाया हाहाकार, 43 गेंद में ठोकी सेंचुरी
Advertisement
trendingNow12418334

IPL 2024 में नहीं मिला खरीददार, अगले ऑक्शन से पहले घातक बैटर ने मचाया हाहाकार, 43 गेंद में ठोकी सेंचुरी

AUS vs SCO: आईपीएल 2025 का खुमार भारत में छाने लगा है. मेगा ऑक्शन में कुछ ही महीने बाकी हैं और प्लेयर्स ने फ्रेंचाइजियों का ध्यान खींचना शुरू कर दिया है. आईपीएल 2024 में ऑस्ट्रेलिया के धुआंधार बल्लेबाज जोश इंग्लिस को सभी फ्रेंचाइजियों ने इग्नोर कर दिया था. लेकिन इस बार उन्होंने मेगा ऑक्शन से पहले बल्ले से तबाही मचा दी है. 

 

Josh Inglis

Australia vs Scotland: आईपीएल 2025 का खुमार भारत में छाने लगा है. मेगा ऑक्शन में कुछ ही महीने बाकी हैं और प्लेयर्स ने फ्रेंचाइजियों का ध्यान खींचना शुरू कर दिया है. आईपीएल 2024 में ऑस्ट्रेलिया के धुआंधार बल्लेबाज जोश इंग्लिस को सभी फ्रेंचाइजियों ने इग्नोर कर दिया था. लेकिन इस बार उन्होंने मेगा ऑक्शन से पहले बल्ले से तबाही मचा दी है. स्कॉटलैंड के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में जोश इंग्लिस ने तूफानी सेंचुरी ठोक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया है. 

स्कॉटलैंड ने जीता था टॉस

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड की टीम को ट्रेविस हेड की तूफानी पारी का शिकार होना पड़ा था. इस बार इंग्लिस ने जख्म पर कील ठोक डाली है. स्कॉटलैंड ने मानों गेंदबाजी लेकर पैर पर कुल्हाड़ी ही मार ली हो. जोश इंग्लिस ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की धज्जियां उड़ा डालीं. उन्होंने 7 छक्के और इतने ही चौके लगाकर महज 43 गेंद में सेंचुरी ठोक डाली. इंग्लिस की 103 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 196 का स्कोर खड़ा किया. 

ये भी पढ़ें.. 847 गेंदे.. 13 घंटे बैटिंग, क्रीज पर 'अंगद' की तरह जमा रहा बेरहम बल्लेबाज, गिड़गिड़ाते रहे गेंदबाज

इंग्लिस बने नंबर-1

ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सबसे घातक टीमों में से एक है. इस टीम में एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं. लेकिन इंग्लिस उन सबसे ऊपर निकल चुके हैं. जोश इंग्लिस ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज सेंचुरी ठोकने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने इस मुकाबले में 210 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. 

कई टीमों की होगी नजर

आईपीएल 2024 में जोश इंग्लिस का 2 करोड़ के बेस प्राइज के साथ ऑक्शन में शामिल हुए थे. लेकिन उनपर किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस बार उनके इस तूफानी बल्लेबाजी का असर फ्रेंचाइजियों पर पड़ता है या नहीं.  हालांकि, कई टीमों के लिए इंग्लिस मिडिल ऑर्डर में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

Trending news