IPL 2024: मयंक यादव की रफ्तार की पावर, दुनियाभर में हो रहे चर्चे, किसी को लेनी है टक्कर तो कोई पढ़ रहा कसीदे
Advertisement
trendingNow12187640

IPL 2024: मयंक यादव की रफ्तार की पावर, दुनियाभर में हो रहे चर्चे, किसी को लेनी है टक्कर तो कोई पढ़ रहा कसीदे

IPL 2024: मयंक यादव, एक ऐसा गेंदबाज जिसे स्पीडमास्टर कहें या राजधानी एक्सप्रेस तो गलत नहीं होगा. अब ये नाम भी सेलेक्टर्स की नजरों में चढ़ चुका है. मयंक यादव ने अपनी रफ्तार की पॉवर ऐसी दिखाई के कई स्टार खिलाड़ी उनके कायल हो चुके हैं.

Mayank Yadav (IPL )

IPL 2024: मयंक यादव, एक ऐसा गेंदबाज जिसे स्पीडमास्टर कहें या राजधानी एक्सप्रेस तो गलत नहीं होगा. आईपीएल ने भारतीय टीम को कई युवा स्टार दिए हैं. अब ये नाम भी सेलेक्टर्स की नजरों में चढ़ चुका है. मयंक यादव ने महज दो मुकाबले खेले हैं और विरोधी टीमों में अपनी रफ्तार का इंजेक्शन लगा दिया है. मयंक की रफ्तार के सामने बल्लेबाज आढ़े-टेड़े शॉट खेलते नजर आए. 21 साल के इस युवा गेंदबाज ने 2 मैच में ही रफ्तार के रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर दिया है. जिसके बाद उनके चर्चे दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ी करते दिख रहे हैं. 

स्टीव स्मिथ को लेनी है टक्कर

स्टीव स्मिथ दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने कई बड़े-बड़े गेंदबाजों को पस्त किया है. लेकिन मयंक की गेंदबाजी देखने के बाद वह खुद को रोक नहीं सके. स्टीव स्मिथ साल के अंत में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मयंक से टक्कर लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'मयंक यादव को इस साल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलनी चाहिए. मैं टेस्ट में उनका सामना करने के लिए उत्सुक हूं.' भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर होगी. ऐसे में यदि मयंक को इंडियन टीम में मौका मिलता है तो उस ट्रैक पर और भी ज्यादा घातक साबित हो सकते हैं. 

रबाडा ने की तारीफ

धांसू तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भी मयंक यादव की गेंदबाजी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा, 'वह जिस लेंथ से गेंदबाजी करते हैं, उनकी योजना स्पष्ट है और अब बल्लेबाजों को पता चल जाएगा कि वह क्या कर सकते हैं. लेकिन यह स्पष्ट है कि उनके पास जबरदस्त गति है और ऐसा लगता है कि वह इसे नियंत्रित कर सकते हैं, वह कहां गेंदबाजी करना चाहते हैं. जब आपके पास गति और नियंत्रण है और वह अपनी भूमिका को समझता है. इसलिए, जब आपके पास स्पष्टता है तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है, कि वह इस तरह का प्रदर्शन कर रहा है.'

'टीम इंडिया में मिलना चाहिए मौका'
 
रबाडा ने आगे कहा, 'इस लेवल पर, वह आकर्षक दिख रहे हैं और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि चयनकर्ता उन्हें टीम में एक आने वाले खिलाड़ी के रूप में देख रहे होंगे. हालंकि, इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मेरी समझ से, उन्हें निश्चित रूप से एक संभावित चयन के रूप में देखा जाएगा.' मयंक यादव ने आईपीएल के शुरुआती दो मुकाबलों में ही 3 बार 155 किमी/घंटा से अधिक रफ्तार से गेंद फेंक दी है. 

Trending news