इतिहास में पहली बार! 25 साल के बल्लेबाज का वर्ल्ड रिकॉर्ड, गावस्कर-ब्रैडमैन भी कभी नहीं कर पाए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand2448160

इतिहास में पहली बार! 25 साल के बल्लेबाज का वर्ल्ड रिकॉर्ड, गावस्कर-ब्रैडमैन भी कभी नहीं कर पाए

श्रीलंकाई बल्लेबाज कामिंदू मेंडिस का टेस्ट करियर में शानदार आगाज हुआ है. 25 साल के इस युवा बल्लेबाज ने अपने आठवें ही टेस्ट मैच एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट कर दिया जो सुनील गावस्कर और डॉन ब्रैडमैन जैसे महान बल्लेबाज कभी नहीं कर पाए.

 इतिहास में पहली बार! 25 साल के बल्लेबाज का वर्ल्ड रिकॉर्ड, गावस्कर-ब्रैडमैन भी कभी नहीं कर पाए

SL vs NZ 2nd Test : श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के पहले दिन श्रीलंकाई बल्लेबाज कामिंदू मेंडिस ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. 25 साल के इस युवा बल्लेबाज ने टेस्ट करियर का शानदार आगाज किया है. उनका बल्ला पहले ही मैच से अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा. इसका ही नतीजा है कि अपने आठवें ही टेस्ट मैच में कामिंदू मेंडिस ने वो कर दिखाया जो सुनील गावस्कर और डॉन ब्रैडमैन जिससे टेस्ट स्पेशलिस्ट दिग्गज बल्लेबाज भी अछूते रहे.

मेंडिस ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंका ने टॉस जीता और बैटिंग चुनी. दिन के स्टंप्स तक श्रीलंका ने 3 विकेट खोकर 306 रन बनाए. कामिंदू मेंडिस ने दिन का खेल खत्म होने तक अर्धशतक पूरा किया और 51 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट के 147 साल के इतिहास में डेब्यू के बाद से लगातार 8 टेस्ट मैचों में 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले तक कोई भी टेस्ट डेब्यू से लगातार 8 टेस्ट मैचों में 50+ स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हुआ था.

तोड़ा पाकिस्तानी बल्लेबाज का रिकॉर्ड

मेंडिस से पहले यह वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तानी बल्लेबाज सऊद शकील के नाम था. सऊद शकील ने अपने डेब्यू के बाद से लगातार 7 टेस्ट में 50+ स्कोर बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के बर्ट सुटक्लिफ, भारत के सुनील गावस्कर, पाकिस्तान के सईद अहमद और वेस्टइंडीज के बेसिल बचर भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने-अपने डेब्यू के बाद से लगातार 6 टेस्ट मैचों में 50+ रन के स्कोर बनाने का कमाल किया.

टेस्ट करियर के तूफानी आगाज

25 वर्षीय कामिन्दु मेंडिस ने अपने टेस्ट करियर के शानदार आगाज किया है. उनका डेब्यू 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से हुआ था. अब तक खेले 8 मैचों की 13 पारियों में यह बल्लेबाज 850 से भी ज्यादा रन बना चुका है. इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 5 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं. उनका अब तक का बेस्ट स्कोर 164 रन रहा है, जो इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में बनाया था. उनकी बल्लेबाजी का औसत 70 से ऊपर का है.

Trending news