ENG vs SL : 7वें नंबर के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, जमकर की अंग्रेजों की धुनाई और बना दिया महारिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12398643

ENG vs SL : 7वें नंबर के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, जमकर की अंग्रेजों की धुनाई और बना दिया महारिकॉर्ड

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कामिन्दु मेंडिस ने इतिहास रच दिया. इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड की धरती पर शतक ठोककर महारिकॉर्ड अपने नाम किया, जो अब तक कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज नहीं कर पाया था.

ENG vs SL : 7वें नंबर के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, जमकर की अंग्रेजों की धुनाई और बना दिया महारिकॉर्ड

Kamindu Mendis Century : इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले  के चौथे दिन श्रीलंकाई बल्लेबाज कामिन्दु मेंडिस ने इतिहास रच दिया. इस बैटर ने नंबर-7 बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया और एक महारिकॉर्ड सेट कर दिया, जो अब तक उनके देश का कोई दूसरा बल्लेबाज इंग्लैंड की धरती पर नहीं कर पाया था. मेंडिस के शतक से श्रीलंका की दूसरी पारी 326 रन पर खत्म हुई, जिससे इंग्लैंड को 205 रन का लक्ष्य मिला.

कामिन्दु मेंडिस ने किया कमाल

दरअसल, दूसरी पारी में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कामिन्दु मेंडिस ने इंग्लैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना किया और शतक ठोका. उन्होंने 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 183 गेंदों में 113 रन की पारी खेली. कामिन्दु मेंडिस इंग्लैंड में 7वें या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाने वाले पहले श्रीलंकाई बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सबसे ज्यादा रन 1984 में लॉर्ड्स में दुलीप मेंडिस ने बनाए थे. उन्होंने 94 रन की पारी खेली थी.

जीत की से इतने रन दूर इंग्लैंड

श्रीलंका के खिलाफ जीत के लिए 205 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन चाय तक इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 82 रन बना लिए. इंग्लैंड को जीत के लिए और 123 रन और चाहिए. जो रूट (13) और हैरी ब्रूक (6)  क्रीज पर मौजूद थे. इंग्लैंड के लिए समस्या यह है कि इस जोड़ी के बाद कोई और विशेषज्ञ बल्लेबाज नहीं बचा है. पहली पारी में शतक बनाने वाले विकेटकीपर जेमी स्मिथ के साथ पुछल्ले बल्लेबाज ही बचे हैं. बेन डकेट (11), डैन लॉरेंस (34) और कप्तान ओली पोप (6) आउट होने वाले बल्लेबाजों में शामिल हैं.

326 रन पर सिमटी श्रीलंकाई टीम

इससे पहले शतकवीर कामिन्दु मेंडिस (113) के आउट होने के बाद श्रीलंका की पहली पारी लंच के बाद 326 रन पर सिमट गयी. अनुभवी दिनेश चांदीमल आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे. उन्होंने 79 रन का योगदान दिया. श्रीलंका ने आखिरी 4 विकेट महज 26 रन के अंदर गंवा दिए. टीम ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 204 रन से आगे से करते हुए 122 रन और जोड़े. इंग्लैंड के लिए मैथ्यू पॉट्स और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए. 

Trending news