भारत को लेकर जहर उगल रहा ये पाक खिलाड़ी, Kashmir Premier League पर दिया विवादित बयान
X

भारत को लेकर जहर उगल रहा ये पाक खिलाड़ी, Kashmir Premier League पर दिया विवादित बयान

पीसीबी कश्मीर में Kashmir Premier League का आयोजन कर रहा है. जिसके लिए बीसीसीआई ने कई बार आईसीसी से शिकायत भी की है.    

 

भारत को लेकर जहर उगल रहा ये पाक खिलाड़ी, Kashmir Premier League पर दिया विवादित बयान

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) कश्मीर में  पाक अधिकृत कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL) का आयोजन करने जा रहा है. भारत और बीसीसीआई (BCCI) इस बात का विरोध कर रहे हैं. इस बात को लेकर दोनों देशों ने आईसीसी से भी शिकायत की है. अब इसी बीच पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर ने अब KPL को लेकर बीसीसीआई पर निशाना साधा है. 

इस खिलाड़ी ने उगला जहर 

केपीएल को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी में बड़ा विवाद हो रहा है. इस लीग में बीसीसीआई जहां विदेशी खिलाड़ियों को हिस्सा लेने से मना कर रहा है वहीं पीसीबी बीसीसीआई पर ही अजीब आरोप लगा रहा है. इस विवाद पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने बड़ा बयान दिया है. 

अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुजफ्फराबाद में केपीएल को इतने बड़े पैमाने पर आयोजित करना कोई आसान काम नहीं है. इस काम को करने के लिए कई रुकावटों का सामना करना पड़ा है. आपने देखा कि कई खिलाड़ियों को यहां आने से रोक भी दिया गया. मेरे हिसाब से जब बात खेलों की है तो एक देश को दूसरे देश का साथ देना चाहिए था ना कि रुकावटें पैदा करनी चाहिए. ये बिल्कुल भी ठीक नहीं है.'

इस खिलाड़ी ने वापस लिया नाम 

बता दें कि पीसीबी (PCB) ने इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी मोंटी पनेसर (Monty Panesar) को भी केपीएल में खेलने का आमंत्रण दिया था. लेकिन उन्होंने निर्णय लिया है कि वो इस लीग में नहीं खेलेंगे. इस पर पनेसर ने एक बड़ा बयान दिया है. बीसीसीआई की सलाह पर लीग से नाम वापस लेने वाले मोंटी पनेसर ने कहा कि मेरे लिए भारत केपीएल से ज्यादा जरूरी है. उन्होंने कहा, 'मुझे बीसीसीआई ने KPL से दूर रहने की सलाह दी. मैं अगर कश्मीर प्रीमियर लीग में खेला तो शायद मुझे भारतीय वीजा नहीं मिलेगा.'

इंग्लैंड, श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी ले रहे हिस्सा 

केपीएल (KPL) में दुनियाभर के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. ये लीग 6 अगस्त को शुरू होगी और इसका फाइनल 16 अगस्त को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में रिटायर्ड क्रिकेटर हिस्सा लेंगे. इस लीग में मैट प्रायर, हर्षल गिब्स, तिलकरत्ने दिलशान जैसे इंटरनेशनल खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इस लीग में खेलने वाली टीमों के नाम ओवरसीज वॉरियर्स, मुजफ्फराबाद टाइगर्स, रावलकोट हॉक्स, बाग स्टालियन, मीरपुर रॉयल्स और कोटली लायंस है.

Trending news