T20 World Cup 2021 के फाइनल में विलियमसन ने छुड़ाए रॉकेट, कर दी चौके-छक्के की बरसात
Advertisement

T20 World Cup 2021 के फाइनल में विलियमसन ने छुड़ाए रॉकेट, कर दी चौके-छक्के की बरसात

 न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल  में धमाकेदार पारी खेली है. उनकी पारी के दम पर ही न्यूजीलैंड 172 रनों का स्कोर खड़ा कर पाया. 

 

ICC

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला जारी है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को  तारे दिखा दिए. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए हैं. 

  1. टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला 
  2. न्यूजीलैंड पहली बार फाइनल में पहुंचा 
  3. विलिमयसन ने जड़ी तूफानी हॉफ सेंचुरी 

केन विलियमसन ने खेली धमाकेदार पारी

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 85 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 10 धमाकेदार चौके लगाए और 3 आतिशी छक्के जड़े. उनकी पारी की बदौलत ही न्यूजीलैंड ने पहाड़ जितना बड़ा स्कोर खड़ा किया है. विलियमसन ने बहुत ही आक्रामक पारी खेली है. इस बल्लेबाज ने दिखाया कि फॉर्म आती-जाती रहती है, लेकिन क्लास परमानेंट रहती है. उनके अलावा ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने 35 गेंदों में 28 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड ने 20 ओवर के बाद 172 रन चार विकेट के नुकसान पर बनाए हैं. केन विलियमसन कप्तान के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. उनसे पहले सिर्फ कुमार संगाकारा ने ही 2009 में ही 64 रन  बनाए थे. 

हेजलवुड ने की खतरनाक गेंदबाजी 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड ने घातक गेंदबाजी की उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. हेजलवुड ने बहुत ही सधी हुई गेंदबाजी की और किफायती रहे. मिचेल स्टार्क सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए हैं. उन्होंने 4 ओवर में 60 रन दिए हैं. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने उनकी जमकर क्लास लगाई. 

ऑस्ट्रेलिया को 173 रनों का टारगेट 

ऑस्ट्रेलिया को खिताब जीतने के लिए 173 रनों की जरूरत हैं, उसके खेमे डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बड़े नाम हैं जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं. अगर कंगारू टीम को ट्रॉफी पर कब्जा जमाना है, तो उसके बल्लेबाजों को कमाल दिखाना होगा. 

दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन: 

ऑस्ट्रेलिया:  डेविड वार्नर,  एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ,  ग्लेन मैक्सवेल,  मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर),  पैट कमिंस,  मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा,  जोश हेज़लवुड

न्यूजीलैंड:  मार्टिन गप्टिल,  डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम,  मिशेल सेंटनर,  टिम साउथी,  एडम मिल्ने,  ट्रेंट बोल्ट,  ईश सोढ़ी

Trending news