Virat Kohli: 'अगर कोई खिलाड़ी निजी कारणों से...', कोहली के फैसले पर पीटरसन ने यूं किया रिएक्ट
Advertisement
trendingNow12073977

Virat Kohli: 'अगर कोई खिलाड़ी निजी कारणों से...', कोहली के फैसले पर पीटरसन ने यूं किया रिएक्ट

IND vs ENG: भारतीय स्टार बैटर विराट कोहली ने निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच से बाहर होने का फैसला किया है. उनके इस फैसले पर इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन ने रिएक्शन दिया है.

Virat Kohli: 'अगर कोई खिलाड़ी निजी कारणों से...', कोहली के फैसले पर पीटरसन ने यूं किया रिएक्ट

Kevin Pietersen: इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी हैदराबाद में शुरू होगा. वहीं, आखिरी मैच 11 मार्च से खेला जाएगा. इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए BCCI ने स्क्वॉड का ऐलान किया है, लेकिन विराट कोहली मैदान पर इन मैचों में नहीं खेलेंगे. दरअसल, कोहली ने निजी कारणों से दो शुरुआती मैचों से बाहर होने का फैसला किया है. उनके इस फैसले पर केविन पीटरसन ने ट्वीट किया है.

दो मैचों से बाहर कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) व्यक्तिगत कारणों के चलते इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं. कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बाहर होने का अनुरोध किया था. BCCI ने उनकी इस अनुरोध को स्वीकार किया है. बोर्ड ने एक स्टेटमेंट में लिखा, 'बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड व टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है. बीसीसीआई, मीडिया और फैंस से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों पर अटकलें लगाने से बचें. भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट सीरीज में आगामी चुनौतियों का सामना करने के लिए फोकस रहना चाहिए.' 

पीटरसन ने किया रिएक्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पीटरसन ने आग्रह किया कि वे पहले दो टेस्ट मैचों से हटने के कोहली के फैसले का सम्मान करें. पीटरसन ने 'एक्स' पर लिखा, 'अगर कोई खिलाड़ी निजी कारणों से नाम वापस लेता है, तो इसका सम्मान करें!' बता दें कि इन मैचों के लिए कोहली के रिप्लेसमेंट का जल्द ऐलान हो सकता है.

टेस्ट फॉर्मेट में कोहली का रिकॉर्ड

कोहली ने अब तक 113 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8848 रन बनाए हैं. वह इस फॉर्मेट में भारत के चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. इस लिस्ट में उनसे आगे सचिन तेंदुलकर (15921 रन), राहुल द्रविड़ (13288 रन) और सुनील गावस्कर (10122 रन) हैं. उनका टेस्ट औसत 49.15 का है. नाबाद 254* रन उनका इस फॉर्मेट में सबसे बड़ा स्कोर है. उनके बल्ले से अब तक 29 शतक और 30 अर्द्धशतक भी निकले हैं. वहीं, फील्डिंग करते हुए उन्होंने 106 कैच भी टेस्ट में लपके हैं.

Trending news