close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

3 दिन में सुधर गई मोहम्मद शमी की अंग्रेजी! कीवी कमेंटेटर बोले, 'Your English बहुत अच्छा'

पिछले मैच में शमी ने कमेंटेटर के सवालों का जवाब हिंदी में दिया था. इतना ही नहीं, विराट कोहली उनकी मदद के आगे आए थे और सवालों का अनुवाद हिंदी में किया था. लेकिन इस बार शमी ने अंग्रेजी सवालों का जवाब दिया. 

3 दिन में सुधर गई मोहम्मद शमी की अंग्रेजी! कीवी कमेंटेटर बोले, 'Your English बहुत अच्छा'
भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए....

नई दिल्ली: रोहित शर्मा (62) और कप्तान विराट कोहली (60) के अर्धशतकों से भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया. बे-ओवल मैदान पर मिली इस जीत से भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए रॉस टेलर (93) और टॉम लाथम (51) की शानदार पारियों के दम पर भारत को 244 रनों का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को भारत ने 43 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. 

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. मैच के बाद शमी ने अपनी अंग्रेजी से कीवी कमेंटटर को फैन बना लिया. न्यूजीलैंड के कमेंटटर ने शमी की प्रशंसा करते हुए हिंदी में कहा, "आपकी अंग्रेजी बहुत अच्छी है, बधाई हो."

गौरतलब है कि पिछले मैच में शमी ने कमेंटेटर के सवालों का जवाब हिंदी में दिया था. इतना ही नहीं, विराट कोहली उनकी मदद के आगे आए थे और सवालों का अनुवाद हिंदी में किया था. लेकिन इस बार शमी ने अंग्रेजी सवालों का जवाब दिया.  शमी ने मैच ऑफ द मैच के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा, "हवा के खिलाफ गेंदबाजी करना वास्तव में बहुत मुश्किल था. दूसरे छोर से गेंदबाजी कर रहे भुवनेश्वर से बहुत मदद मिली. सही क्षेत्र में सटीक गेंदबाजी करने से सफलता मिली."

पांड्या की वापसी से टीम का संतुलन बेहतर हुआ: कोहली
माउंट माउंगानुई वनडे को जीतकर न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विरोट कोहली ने माना कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के आने से टीम का संतुलन बेहतर हुआ है. भारतीय टीम नौ वर्षो बाद के न्यूजीलैंड की सरजमीं पर वनडे सीरीज जीतने में कामयाब हो पाई है. आखिरी बार उसने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2009 में वनडे सीरीज जीती थी. मेजबान टीम के खिलाफ तीसरे वनडे में पांड्या को भी टीम में शामिल किया गया. पांड्या एक टीवी शो के दौरान महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के कारण निलंबन झेल रहे थे और प्रतिबंध हटने के बाद उन्हें मैच में खेलने का मौका मिला. 

भारतीय टीम हमें सबक सिखा रही है : विलियमसन
तीसरे वनडे मैच में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि मेहमान टीम उन्हें सबक सिखा रही है. विलियमसन ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम अच्छी गेंदबाजी कर रही है लेकिन उन्हें शुरुआत में ही अधिक विकेट लेने की जरूरत है. मैच के बाद एक बयान में विलियमसन ने कहा, "वे (भारतीय टीम के खिलाड़ी) हमें सबक सिखा रहे हैं. हमें उस चुनौती के लिए स्वयं को तैयार करने की जरूरत है.  हमारे प्रदर्शन में इस मैच के लिए थोड़ा सुधार देखा गया था लेकिन हमें और सुधार करने की जरूरत है."