IPL 2020: केकेआर के इस कोच का दावा, आंद्रे रसेल जड़ सकते हैं टी20 में दोहरा शतक
Advertisement

IPL 2020: केकेआर के इस कोच का दावा, आंद्रे रसेल जड़ सकते हैं टी20 में दोहरा शतक

आईपीएल के 13वें संस्करण की शुरुआत से पहले केकेआर के मेंटोर डेविड हसी ने दावा किया है कि उनकी टीम के ऑल राउंडर आंद्रे रसेल टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने का दमखम रखते हैं.

टी20 क्रिकेट के सबसे धांसू बल्लेबाज हैं रसेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए सभी फ्रेंचाइजी टीम अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. अभ्यास के साथ-साथ सभी आईपीएल टीम रणनीतियां बना रही है. इस बीच 2 बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स कुछ अलग ही प्लान ही कर रही है. दरअसल केकेआर के मेंटोर कोच डेविड हसी (David Hussey) ने हाल ही में दावा किया है कि कैरेबियन ऑलराउंडर आंद्रे रसेल टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ सकते हैं. दरअसल हसी ने कहा है कि उनकी टीम के रसेल को तीसरे नंबर पर खिलाने के बारे में सोच रही है. 

  1. टी20 में रसेल बना सकते हैं दोहरा शतक
  2. KKR के ऑल राउंडर हैं आंद्रे रसेल 
  3. रसेल का IPL में सबसे अधिक 186.41 का स्ट्राइक रेट

टी20 में रसेल जड़ सकते हैं दोहरा शतक
कोलकाता नाइड राइडर्स (KKR) के मेंटोर और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड हसी ने रविवार को कहा कि हमारी टीम कई विकल्पों पर विचार कर रही है. जिसमें आंद्रे रसेल को बल्लेबाजी के लिए तीसरे क्रम पर भेजना भी शामिल है. डेविड हसी के अनुसार अगर इससे टीम को फायदा होता है और हमें क्रिकेट मैच को जीतने में मदद मिलती है, तो क्यों नहीं. अगर आंद्रे रसेल (Andre Russell) नंबर 3 पर बैटिंग करने के लिए आते है और 60 गेंदों का सामना करते हैं. तो वह वास्तव में टी20 क्रिकेट इतिहात का दोहरा शतक बना सकते हैं. इसके साथ ही हसी ने रसेल को केकेआर की धड़कन बताया है. मालूम ताजा आईपीएल शेड्यूल के तहत केकेआर की टीम को अपने पहले मैच की शुरुआत 23 सिंतबर को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ करेगी.  वहीं रसेल पिछले आईपीएल सीजन में 'मोस्ट वैलुएबल प्लेयर' चुने गया था. लेकिन कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की टीम को उनके इस्तेमाल को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा था.  

कुछ ऐसा है आंद्रे रसेल का आईपीएल रिकॉर्ड
आंद्रे रसेल का नाम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार है. गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने वाले रसेल ने पिछले आईपीएल सीजन (IPL 12) में 14 मैचों के तहत 510 रन बनाए और 11 विकेट भी हासिल किए. ऐसे में अगर गौर करें वेस्टइंडीज (West Indies) के इस धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी के आईपीएल रिकॉर्ड पर तो रसेल ने 64 मैचों में 33.33 के बैटिंग औसत के साथ 1400 रन बनाए हैं, जिसमें 8 फिफ्टी भी शामिल हैं और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 88 रनों का है. इसके साथ ही रसेल आईपीएल इतिहास के सबसे अधिक स्ट्राइक रेट 186.41 से रन बटौरने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. इतना नहीं आंद्रे रसेल ने इस टूर्नामेंट में 55 विकेट भी झटके हैं. 

इनपुट: भाषा

Trending news