'भारतीय टीम की कोचिंग करने में 1000 गुना ज्यादा पॉलिटिक्स', राहुल ने लैंगर को दी ऐसी सलाह
Advertisement
trendingNow12261005

'भारतीय टीम की कोचिंग करने में 1000 गुना ज्यादा पॉलिटिक्स', राहुल ने लैंगर को दी ऐसी सलाह

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए आवेदन मंगाए हैं. हेड कोच पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी डेट आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद यानी 27 मई है. टीम इंडिया के नए हेड कोच का कार्यकाल जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक साढ़े तीन साल की अवधि के लिए तीनों फॉर्मेट के लिए होगा. 

'भारतीय टीम की कोचिंग करने में 1000 गुना ज्यादा पॉलिटिक्स', राहुल ने लैंगर को दी ऐसी सलाह

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए आवेदन मंगाए हैं. हेड कोच पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी डेट आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद यानी 27 मई है. टीम इंडिया के नए हेड कोच का कार्यकाल जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक साढ़े तीन साल की अवधि के लिए तीनों फॉर्मेट के लिए होगा. टीम इंडिया के नए हेड कोच का चयन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लिए पहले से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण काम हो गया है. 

जस्टिन लैंगर कोच पद की दौड़ से बाहर 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के नए हेड कोच पद के लिए कुछ बड़े नामों में रुचि दिखाई है. इस लिस्ट में गौतम गंभीर, स्टीफन फ्लेमिंग, रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर और महेला जयवर्धने के नाम शामिल हैं. हालांकि इनमें से रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं. पहले तो रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया की कोचिंग को थकाऊ बताकर किनारा कर लिया. अब जस्टिन लैंगर ने भी भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल की सलाह से अपने आपको इस दौड़ से बाहर कर लिया है. 

राहुल ने लैंगर को दी बड़ी सलाह 

जस्टिन लैंगर ने आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की कोचिंग के दौरान केएल राहुल के साथ हुई बातचीत का जिक्र किया है. जस्टिन लैंगर ने खुलासा किया कि केएल राहुल ने उन्हें बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के कोच को जिस 'राजनीति और दबाव' का सामना करना पड़ता है, वह किसी भी आईपीएल कोच की तुलना में लगभग 'हजार गुना' है.

भारतीय टीम की कोचिंग में 1000 गुना पॉलिटिक्स

जस्टिन लैंगर ने बीबीसी स्टंप्ड पर बातचीत के दौरान कहा, 'मुझे पता है कि यह एक बड़ी भूमिका है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ चार साल तक ऐसा करने के बाद, यह थका देने वाला है. मैं केएल राहुल से बात कर रहा था और उन्होंने कहा कि आप जानते हैं, अगर आपको लगता है कि आईपीएल टीम में दबाव और राजनीति है, तो इसे एक हजार से गुणा करें, [वह] भारत की कोचिंग है. मुझे लगता है कि यह एक अच्छी सलाह थी.'

Trending news