कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! अहम मौके पर दे दिया 'धोखा'
Advertisement
trendingNow12437362

कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! अहम मौके पर दे दिया 'धोखा'

India vs Bangladesh Test Series:  भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. 

कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! अहम मौके पर दे दिया 'धोखा'

India vs Bangladesh Test Series:  भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. रोहित शर्मा ने जिस बल्लेबाज को इस मैच में बड़े भरोसे के साथ चुना उसी ने ही मुश्किल हालात में टीम इंडिया को बीच मझधार में छोड़ दिया. टीम इंडिया को इस बल्लेबाज से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उसने टीम मैनेजमेंट और करोड़ों भारतीय फैंस का भरोसा तोड़ दिया.   

कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया बड़ा ब्लंडर 

कप्तान रोहित शर्मा ने चेन्नई टेस्ट में केएल राहुल को चुनकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. कप्तान रोहित शर्मा ने बड़े भरोसे के साथ केएल राहुल को नंबर-6 बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह दी, लेकिन यह फैसला टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो गया. केएल राहुल नंबर-6 बैटिंग पोजीशन पर नाकाम साबित हुए. बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल 52 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल को बांग्लादेश के गेंदबाज मेहदी हसन मिराज ने अपना शिकार बनाया. केएल राहुल टेस्ट फॉर्मेट में ज्यादा सफल बल्लेबाज नहीं रहे हैं. 51 टेस्ट मैच खेलकर भी केएल राहुल का बल्लेबाजी औसत 35 से कम का है.

आखिरी 5 पारियों में बुरी तरह फ्लॉप 

टेस्ट मैचों में केएल राहुल ने अपनी आखिरी 5 पारियों में 4, 8, 86, 22 और 16 रन के स्कोर बनाए हैं. केएल राहुल ने भारत के लिए अभी तक 51 टेस्ट मैचों की 87 पारियों में 2879 रन बनाए हैं. केएल राहुल ने इस दौरान 8 शतक और 14 अर्धशतक ठोके हैं. केएल राहुल का टेस्ट में बेस्ट स्कोर 199 रन है. अगर जल्द ही केएल राहुल ने कुछ शतक नहीं लगाए तो टेस्ट टीम में उनकी जगह छिन सकती है. केएल राहुल को अगर भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाए रखनी है, तो बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें कुछ शतक लगाने होंगे. दूसरी तरफ टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज सरफराज खान भी टेस्ट टीम में नंबर-6 की बैटिंग पोजीशन पर नजर गड़ाए बैठे हैं.

केएल राहुल का प्रदर्शन बेहद साधारण

टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा है. केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 51 टेस्ट मैचों की 87 पारियों में 35 से कम की मामूली औसत से सिर्फ 2879 रन ही बनाए हैं. केएल राहुल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 8 शतक और 14 अर्धशतक दर्ज हैं. केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट भी बहुत खराब है. केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 52.23 है. ऐसे में सरफराज खान टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल से बेहतर बल्लेबाज साबित होंगे.

Trending news