राहुल को वनडे टीम की मिलेगी कप्तानी? संजू-पंत में 'जंग' जारी, श्रीलंका दौरे के लिए जानें स्टार प्लेयर्स का अपडेट
Advertisement
trendingNow12339013

राहुल को वनडे टीम की मिलेगी कप्तानी? संजू-पंत में 'जंग' जारी, श्रीलंका दौरे के लिए जानें स्टार प्लेयर्स का अपडेट

IND vs SL: भारतीय टीम जल्द ही टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने वाली है. बीसीसीआई किसी भी वक्त इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है. कुछ खिलाड़ियों के लिए कन्फ्यूजन बरकरार है, जिसमें कप्तानी को लेकर बड़ा मुद्दा छिड़ा हुआ है. 

 

KL Rahul

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम जल्द ही टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने वाली है. बीसीसीआई किसी भी वक्त इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है. कुछ खिलाड़ियों के लिए कन्फ्यूजन बरकरार है, जिसमें कप्तानी को लेकर बड़ा मुद्दा छिड़ा हुआ है. टी20 में कप्तानी का पेंच फंसा हुआ है क्योंकि हार्दिक, सूर्या और गिल जैसे स्टार खिलाड़ी रेस में बने हुए हैं. लेकिन वनडे को लेकर एक तस्वीर साफ नजर आ रही है, जो केएल राहुल की है. 

केएल राहुल को मिल सकती है टीम की कमान

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया पहले 3 मैच की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम को इतने ही वनडे भी खेलने हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद स्टार खिलाड़ियों के रेस्ट पर रहने की खबरें तेज हैं. जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे प्लेयर्स शामिल हैं. रेस्ट देने के पीछे वजह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप है, जहां सितंबर से जनवरी तक भारतीय टीम को 10 टेस्ट मैच खेलने हैं. केएल राहुल ने आखिरी बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तानी की थी. ऐसे में वनडे में राहुल कप्तानी की रेस में सबसे आगे हैं. 

पंत और सैमसन में जंग

ऋषभ पंत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वापसी हो चुकी है. अब बात वनडे की है, लेकिन पंत के आखिरी बार कुछ आंकड़े वनडे में अच्छे नहीं थे. टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए पंत को मौका दिया जा सकता है. लेकिन पंत की सीधी टक्कर सैमसन से है आखिर कौन विकेटकीपर होगा? सैमसन ने आखिरी बार वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतकीय पारी को अंजाम दिया था. उन्होंने 14 वनडे पारियों में 3 अर्धशतकों और एक शतक की मदद से 57 की औसत से 510 रन ठोके हैं.

श्रेयस अय्यर की हो सकती वापसी

गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद श्रेयस अय्यर की भी चर्चाएं तेज हैं. श्रेयस अय्यर के वनडे में आंकड़े शानदार हैं ऐसे में उनकी गंभीर उनकी भी वापसी करा सकते हैं. आईपीएल 2024 जीतने से पहले अय्यर ने कमर में दर्द बताकर बीसीसीआई का आदेश ठुकराया था, जिसके बाद उन्हें बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. अब गंभीर की कोचिंग में अय्यर की बल्ले-बल्ले हो सकती है. 

Trending news