World Cup से पहले केएल राहुल की खुल गई पोल, फ्लॉप विकेटकीपिंग से दुनिया को कर दिया हैरान
Advertisement
trendingNow11883286

World Cup से पहले केएल राहुल की खुल गई पोल, फ्लॉप विकेटकीपिंग से दुनिया को कर दिया हैरान

Team India News: विकेटकीपिंग के दौरान केएल राहुल के घटिया प्रदर्शन के बाद अब ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे सेलेक्टर्स ने उन्हें वर्ल्ड कप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट में विकेटकीपर के तौर पर मैदान पर उतारने का सोचा है, जिनका प्रदर्शन औसत है.

World Cup से पहले केएल राहुल की खुल गई पोल, फ्लॉप विकेटकीपिंग से दुनिया को कर दिया हैरान

IND vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर ही होना है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के प्रदर्शन की पोल वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले खुल गई है. शुक्रवार को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में टेम्पररी कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का विकेट के पीछे फ्लॉप प्रदर्शन देखने को मिला है. विकेटकीपिंग के दौरान केएल राहुल के घटिया प्रदर्शन के बाद अब ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे सेलेक्टर्स ने उन्हें वर्ल्ड कप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट में विकेटकीपर के तौर पर मैदान पर उतारने का सोचा है, जिनका प्रदर्शन औसत है.

वर्ल्ड कप से पहले केएल राहुल की खुल गई पोल

ऐसी लचर विकेटकीपिंग के बाद अब केएल राहुल को वर्ल्ड कप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट में बतौर विकेटकीपर उतारना बहुत बड़ा जोखिम होगा. अगर केएल राहुल बतौर विकेटकीपर वर्ल्ड कप 2023 में खेलते हैं तो वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े विलेन साबित होंगे. शुक्रवार को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में केएल राहुल की खराब विकेटकीपिंग की पोल दुनिया के सामने खुल चुकी है. 

फ्लॉप विकेटकीपिंग से दुनिया को कर दिया हैरान

मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलियाई पारी के 23वें ओवर की पहली गेंद पर केएल राहुल ने मार्नस लाबुशेन को रन आउट करने का मौका गंवा दिया. मार्नस लाबुशेन को रन आउट करने के लिए सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल की तरफ आसान सा थ्रो दिया, लेकिन केएल राहुल गेंद को स्टंप पर मारने में नाकाम रहे.  ऑस्ट्रेलियाई पारी के 23वें ओवर में केएल राहुल ने आर अश्विन की चौथी गेंद पर मार्नस लाबुशेन का कैच छोड़ दिया. लाबुशेन ने अश्विन की गेंद पर रिवर्स स्वीप मारा और गेंद केएल राहुल के ग्ल्वज पर लगकर उनके हाथों में गई और वो कैच नहीं पकड़ पाए. हालांकि राहुल ने गेंद को पकड़ कर लाबुशेन को स्टंप कर दिया. लाबुशेन का पांव क्रीज से बाहर था और राहुल की जान में जान आ गई. 

सेलेक्शन पर उठ रहे सवाल

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 40वें ओवर में राहत की बात ये रही कि केएल राहुल की खराब विकेटकीपिंग के कारण भी टीम इंडिया को ज्यादा बड़ा नुकसान नहीं हुआ. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 40वें ओवर में शमी की गेंद पर कैमरन ग्रीन ने केएल राहुल की खराब विकेटकीपिंग का फायदा उठाते हुए रन चुराने की कोशिश की, लेकिन उनके भी पीछे खड़े ऋतुराज गायकवाड़ ने गेंद को पकड़कर नॉन स्ट्राइकर एंड पर तेजी से फेंका और सूर्यकुमार यादव ने कैमरन ग्रीन को रन आउट कर दिया.

Trending news