World Test Championship: टीम में जगह नहीं मिलने पर छलका Kuldeep Yadav का दर्द, कहा- क्या मैं इतना बुरा हूं

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) की टीम में कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को जगह नहीं दी गई है. 

World Test Championship: टीम में जगह नहीं मिलने पर छलका Kuldeep Yadav का दर्द, कहा- क्या मैं इतना बुरा हूं
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ इस साल जून में होने वाली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को टीम में जगह नहीं दी.

कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को टीम मैनेजमेंट मौके नहीं दे रही है. कुलदीप ने आखिरी टेस्ट इस साल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. लेकिन इस स्पिन गेंदबाज को ज्यादा ओवर फेंकने का मौका नहीं दिया गया. इंग्लैंड दौरे से पहले कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) लगभग 2 साल से टेस्ट टीम में वापसी का इंतजार कर रहे थे. लेकिन वो मौका भी सिर्फ नाम का था और अब एक बार फिर उन्हें नजरअंदाज किया गया.

छलका कुलदीप यादव का दर्द

कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) ने न्यूज 18 से बातचीत करते हुए कहा, ‘जब आप लगातार खेलते हो तो खिलाड़ी को काफी कॉन्फिडेंट फील होता है. जो जितना बाहर बैठता है उतना ही मुश्किल होता जाता है. जब मैंने इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में चेन्नई टेस्ट खेला था तब मैं काफी दबाव में था. कोरोना की वजह से पिछले एक साल से कुछ भी नहीं हो रहा था, ऐसे में चीजें और मुश्किल हो गई थी’.

उन्होंने आगे कहा, ‘कभी कभी मुझे लगता था कि ये क्या हो रहा है. वो बेहद मुश्किल समय था. कभी दिमाग कहता था कि अब तुम वो कुलदीप नहीं रहे. कुछ दिन ऐसे होते हैं जब आपको लगता है कि पानी देना और बेंच पर बैठना बेस्ट है लेकिन फिर कुछ दिन ऐसे होते हैं जब आप उस जगह नहीं रहना चाहते’.

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की ओर से एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. इस बात पर भी कुलदीप काफी निराश हैं.

कुलदीप (Kuldeep yadav) ने आगे कहा, ‘जब मुझे आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में जगह नहीं मिली तब मैंने सोचा कि क्या मैं इतना बुरा हूं. ये टीम मैनेजमेंट का फैसला था और उनसे इस बारे में पूछना गलत होता. आईपीएल के दौरान मुझे चेन्नई में भी नहीं खिलाया गया, जहां की पिच स्पिन गेंदबाजी को मदद करती. मैं हैरान था लेकिन कुछ कर नहीं सका’. 

18 जून से शुरू होगा घमासान 

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

भारतीय टीम :

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिद्धिमान साहा (फिट होने पर).

स्टैंडबाय : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान , अर्जन नगवासवाला.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.