IND vs NZ: इंतजार ही करता रह गया ये प्लेयर, शिखर धवन ने पूरी सीरीज में नहीं दिया एक भी मौका
Advertisement
trendingNow11463679

IND vs NZ: इंतजार ही करता रह गया ये प्लेयर, शिखर धवन ने पूरी सीरीज में नहीं दिया एक भी मौका

IND vs NZ 3rd ODI: क्राइस्टचर्च के हेगली ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत की कप्तानी संभाल रहे अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने प्लेइंग-XI में कोई बदलाव नहीं किया. 

team india (twitter)

Kuldeep Yadav not in Playing XI: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में बल्ले से तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन गेंदबाजी उतनी बेहतर नहीं रही. आखिरकार मुकाबले में उसे हार झेलनी पड़ी. दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया. ऐसे में टीम इंडिया ने सीरीज जीतने का मौका भी हाथ से गंवा दिया. शिखर धवन ने वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाली. इस बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जिसे पूरी सीरीज में एक भी मैच में मौका नहीं मिला. कानपुर के रहने वाले कुलदीप यादव टीम के साथ तो गए लेकिन उन्हें प्लेइंग-XI में शामिल नहीं किया गया.

प्लेइंग-XI में नहीं किया बदलाव

क्राइस्टचर्च के हेगली ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. सीरीज के तीसरे वनडे के लिए भारतीय कप्तान शिखर धवन ने प्लेइंग-XI में कोई बदलाव नहीं किया. उन्होंने बतौर स्पिनर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर के साथ ही उतरने का फैसला किया. ऐसे में कुलदीप यादव को बिना कोई मैच खेले ही स्वदेश लौटना पड़ेगा.  वह दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी साल अक्टूबर में वनडे मैच खेले थे. उन्होंने तब मुकाबले में 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए लेकिन इस सीरीज में उन्हें मौका नहीं दिया गया.

अच्छा है करियर

27 साल के कुलदीप यादव कलाई के स्पिनर हैं. इस चाइनामैन गेंदबाज ने अभी तक 7 टेस्ट, 72 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 26, वनडे में 118 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 44 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 126 विकेट हैं. इतना ही नहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह एक शतक और 6 अर्धशतकों की बदौलत 34 मैचों में 874 रन भी बना चुके हैं.

तीसरे वनडे के लिए भारत की प्लेइंग-XI : शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news