फॉलोऑन खेल रहे मध्य प्रदेश को कुमार मंगलम के बेटे आर्यमान बिड़ला ने हार से बचाया
Advertisement

फॉलोऑन खेल रहे मध्य प्रदेश को कुमार मंगलम के बेटे आर्यमान बिड़ला ने हार से बचाया

आर्यमान बिड़ला ने करियर का पहला शतक जमाया. शुभम शर्मा के साथ 171 रन की अविजित साझेदारी कर मध्य प्रदेश को हार से बचाया. 

मध्य प्रदेश के ओपनर आर्यमान बिड़ला ने बंगाल के खिलाफ 103 रन की नाबाद पारी खेली. (फोटो: IANS)

कोलकाता. आईपीएल की नीलामी के दौरान चर्चा में आए कुमार मंगलम के आर्यमान बिड़ला एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार वे अपने सरनेम की वजह से नहीं, अपने खेल की वजह से चर्चा में हैं. मध्य प्रदेश के लिए खेलने वाले आर्यमान बिड़ला ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में बंगाल के खिलाफ शानदार शतक बनाकर अपनी टीम को हार से बचा लिया. उन्होंने मैच के चौथे और आखिरी दिन साथी बल्लेबाज शुभम शर्मा के साथ 171 रन की नाबाद साझेदारी की. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे आर्यमन का यह प्रथमश्रेणी करियर का पहला शतक है. 

मेजबान बंगाल ने कोलकाता में खेले गए मैच में पहली पारी में 9 विकेट पर 510 रन बनाकर घोषित की थी. इसके जवाब में मध्य प्रदेश की टीम पहली पारी में 335 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह बंगाल को पहली पारी में 175 रन की बढ़त मिली. उसने मध्य प्रदेश को फॉलोऑन कराते हुए दोबारा बैटिंग करने को कहा. मध्य प्रदेश ने मैच के चौथे दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में महज 69 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. इससे उस पर हार का खतरा मंडराने लगा. लेकिन 21 साल के आर्यमान बिड़ला और 24 साल के शुभम शर्मा ने शतक बनाकर मैच ड्रॉ करा लिया. 
 

fallback
आर्यमान बिड़ला और शुभम शर्मा ने 171 रन की नाबाद साझेदारी की. (फोटो: IANS) 

आर्यमान और शुभम के शतक 
फॉलोऑन खेलने उतरी मध्य प्रदेश टीम की शुरुआत दूसरी पारी में भी खराब रही. उसके ओपनर अंकित दाने महज 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रजत पाटीदार (11) और कप्तान नमन ओझा (2) भी जल्दी ही चलते बने. नमन ओझा ने पहली पारी में 74 रन बनाए थे. उनके आउट होने से मध्य प्रदेश की टीम दबाव में आ गई. लेकिन ओपनर आर्यमान बिड़ला ने 103 रन नाबाद और शुभम शर्मा ने 100 रन की नाबाद पारी खेलकर बंगाल की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. आर्यमान ने 189 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया. शुभम शर्मा ने 134 गेंदों का सामना किया और 11 चौके व एक छक्का जमाया. 

अरबों का मालिक, सिर्फ 30 लाख में बना 'रॉयल'
आर्यमान बिड़ला, आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के पुत्र हैं. कुमार मंगलम बिड़ला की कुल नेटवर्थ 12.7 अरब डॉलर यानी 80,870 करोड़ रुपए है. उनके तीन बच्चे हैं. दो बेटी अनन्या और अद्वैतशा और एक बेटा आर्यमन बिड़ला. आर्यमन क्रिकेट में अपना करियर बना रहे हैं. उन्हें आईपीएल की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 30 लाख रुपए में खरीदा है.

Trending news