IPL 2020 से पहले जोंटी रोड्स ने दिया गजब का सुझाव
Advertisement

IPL 2020 से पहले जोंटी रोड्स ने दिया गजब का सुझाव

किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने आगामी आईपीएल सीजन से पहले एक बेहतरीन सुझाव दिया है, जिसे पर हर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम अमल करना चाहेगी. 

 

जोंटी रोड्स ने टूर्नामेंट से पहले दिया शानदार सुझाव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें सीजन के लिए शंखनाद हो चुका है. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम आगामी इंडियन प्रीमियर के लिए तैयारियों में लगी हुई हैं. कोरोना वायरस की मार की वजह से आईपीएल इस बार भारत की जगह यूएई में होने जा रहा है. इस बीच आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने एक गजब को सुझाव दिया, जिसे जानकर क्रिकेट फैन्स रोड्स की काफी सराहना कर रहे हैं. साथ ही हर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम इस पर विचार करना चाहेगी. 

  1. दो साल बाद IPL से कोच के रूप में जुड़े हैं रोड्स
  2. जोंटी रोड्स ने 9 साल तक MI के फील्डिंग कोच रहे
  3.  फिलहाल KXIP के फील्डिंग कोच हैं जोंटी रोड्स

यह भी पढ़ें- IPL 2020 के लिए ऐतिहासिक शारजाह मैदान पूरी तरह तैयार, होगी चौके-छक्के की बरसात

टूर्नामेंट से पहले हो अभ्यास मैच- रोड्स 
गौरतलब है कि पंजाब के क्षेत्ररक्षण कोच जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) के अनुसार आईपीएल 13 के शुरू होने से पहले कुछ प्रैक्टिस मैच कराने चाहिए, ताकि कोविड-19 के कारण लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहे खिलाड़ियों को अपनी लय वापस करने का मौका मिल जाएगा. एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू के दौरान जोंटी रोड्स ने कहा है कि यूएई में मैच की परिस्थितियों का जायया लेते हुए एक दो अभ्यास मैच कराने के कोशिश जारी है, ताकि सभी खिलाड़ी अपना रिदम पर वापस पा सकें.  

हालांकि प्रैक्टिस सेशन में खिलाड़ी लय में वापसी करते दिखाई दिए हैं. इसके साथ ही रोड्स ने कहा कि भारत में क्रिकेट का क्रेज बहुत ज्यादा है. यही कारण है कि प्लेयर्स बायो बबल सिक्योर पद्दति से ज्यादा खेलने का मौका चाहते हैं. सारे खिलाड़ी कोरोना वायरस से सुरक्षा के मद्देनजर बायो बबल के लिए तैयारियां करके आएं हैं और वे इसमें रहने के लिए भी तत्पर हैं. वहीं इस लीग के दौरान प्रदर्शन के उतार-चढाव से अगर कोई खिलाड़ी परेशान होता है तो उसे टीम के कोच भावनात्मक सहयोग जरूर दें. क्योंकि सभी खिलाड़ी अपने घर और परिवार से दूर हैं. ऐसे में देखा जाए तो जोंटी रोड्स का यह सुझाव बेहद कारगर लग रहा है. 

2 साल बाद आईपीएल में लौट रहे हैं जोंटी रोड्स
साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और अपने दौर में दुनिया के नंबर वन फील्डर जोंटी रोड्स दो साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर कोच वापसी कर रहे हैं. जोंटी रोड्स ने आईपीएल के 9 सीजन तक लगातार 4 बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के बतौर फील्डिंग कोच की कमान संभाली है. ऐसे में अब रोड्स मुंबई की जगह इस आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. 

Trending news