एक मैच में 11 विकेट... जादुई गेंदों से कहर बरपा रहा महान बल्लेबाज का बेटा, 18 की उम्र में बना 'मिस्ट्री'
Advertisement
trendingNow12427453

एक मैच में 11 विकेट... जादुई गेंदों से कहर बरपा रहा महान बल्लेबाज का बेटा, 18 की उम्र में बना 'मिस्ट्री'

इंग्लैंड के महान बल्लेबाज माइकल वॉन के बेटे आर्ची वॉन मात्र 18 साल की उम्र तहलका मचा रहे हैं. आर्ची ने एक काउंटी चैंपियनशिप मैच में कमाल की गेंदबाजी करते की और बल्लेबाजों के लिए मानों मिस्ट्री बन गए. एक के बाद एक आर्ची ने अपनी घूमती गेंदों से 6 बल्लेबाजों का शिकार कर लिया.

एक मैच में 11 विकेट... जादुई गेंदों से कहर बरपा रहा महान बल्लेबाज का बेटा, 18 की उम्र में बना 'मिस्ट्री'

Archie Vaughan Bowling : इंग्लैंड के महान बल्लेबाज माइकल वॉन के बेटे आर्ची वॉन ने के काउंटी चैंपियनशिप मैच में गेंद से कमाल ही कर दिया. सिर्फ 18 साल के आर्ची ने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन के मैच में समरसेट के लिए खेलते हुए सरे के खिलाफ 6 विकेट झटके, जिसके बाद इंटरनेट पर तहलका मचा गया. यह युवा ऑलराउंडर ने अपने दूसरे ही काउंटी चैंपियनशिप मैच में बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली साबित हुआ और पानी फिरकी के आगे सबको विकेट फेंकने पर मजबूर कर दिया. उनका वीडियो भी सामने आया है.

आर्ची की फिरकी के आगे बल्लेबाजों का सरेंडर

आर्ची वॉन बैटिंग ऑलराउंडर हैं. उनके पिता माइकल वॉन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रहे और महान बल्लेबाजों में शुमार हैं. अब बेटे ने क्रिकेट में जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. सरे के खिलाफ मैच में आर्ची ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 बल्लेबाजों को आउट किया. इस दौरान उन्होंने 102 रन भी दिए. उनके शिकारों में रोरी बर्न्स, बेन फोक्स और अन्य शामिल थे. उनकी फिरकी बल्लेबाजों के लिए मानो मिस्ट्री बन गई हो. सोशल मीडिया पर आर्ची की इस बॉलिंग की सराहना हो रही है. आर्ची इंग्लैंड के टॉप युवा खिलाड़ियों में से एक हैं और हाल ही में उन्हें अंडर-19 सीरीज के लिए भी चुना गया था.

दूसरी पारी में भी खोला पंजा

आर्ची ने न सिर्फ पहली पारी में फिरकी का जादू दिखाया, बल्कि दूसरी पारी में भी पंजा खोला. इस युवा ऑलराउंडर ने इस पारी में सिर्फ 38 रन खर्च कर 5 विकेट झटके थे. आर्ची ने रोरी बर्न्स और शाकिब अल हसन जैसे इंटरनेशनल क्रिकेटर्स को अपना शिकार बनाया. आर्ची के क्रिकेट करियर की अभी शुरुआत हो रही है और उनका टैलेंट सभी को प्रभावित भी कर रहा है.

पहली पारी में दिखाया बल्ले का दम

आर्ची ने पहली पारी में कुछ शानदार शॉट्स के साथ महत्त्वपूर्ण रन जोड़े. समरसेट के लिए ओपनिंग करते हुए आर्ची वॉन ने 107 गेंदों का सामना करते हुए 44 रन की पारी खेली. इसमें 4 चौके भी शामिल रहे. हालांकि, दूसरी पारी में उनके बल्ले से सिर्फ 3 रन ही निकले. पिछले काउंटी मैच में डरहम के खिलाफ आर्ची ने बल्लेबाजी करते हुए 30 और 16 रन बनाए थे, जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 1 और 2 विकेट चटकाए.

Trending news