IND W vs PAK W Live Score: ताश के पत्तों की तरह बिखरी पाकिस्तान, कप्तान भी आउट, 100 पहुंचना मुश्किल
Advertisement
trendingNow12461488

IND W vs PAK W Live Score: ताश के पत्तों की तरह बिखरी पाकिस्तान, कप्तान भी आउट, 100 पहुंचना मुश्किल

India W vs Pakistan W Live Scorecard: 3 महीने के बाद एक बार फिर उस हाईवोल्टेज मैच का इंतजार खत्म हो चुका है जो मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में देखने को मिला था. हम बात कर रहे हैं भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर महाजंग की, जिसके लिए महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दोनों टीमें अपनी कमर कस चुकी हैं. दोनों टीमों के बीच 3 बजे टॉस होगा. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. 

Harmanpreet Kaur and Fatima Sana
LIVE Blog

IND W vs PAK W: 3 महीने के बाद एक बार फिर उस हाईवोल्टेज मैच का इंतजार खत्म हो चुका है जो मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में देखने को मिला था. हम बात कर रहे हैं भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर महाजंग की, जिसके लिए महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दोनों टीमें अपनी कमर कस चुकी हैं. एक तरफ पाकिस्तान टीम जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी तो दूसरी तरफ टीम इंडिया पर जीत का प्रेशर देखने को मिल सकता है. पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. 

पहले मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन अंदाज में जीत दर्ज की. दूसरी तरफ टीम इंडिया से भी जीत की उम्मीद थी. लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने हरमनप्रीत एंड कंपनी को 58 रन से रौंद दिया. यदि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ हार जाती है तो सेमीफाइनल का सफर और भी मुश्किल होगा. 

दोनों महिला टीमों के आंकड़ों की बात करें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है. भारतीय टीम ने अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ आंकड़ों पर नजर डालें तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आता है. दोनों टीमों के बीच अभी तक 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 12 मैच जीते हैं. महिला टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें 7 बार भिड़ी हैं जिसमें पाकिस्तान महज 2 बार जबकि भारत ने 5 बार जीत दर्ज की है. 

06 October 2024
16:37 PM

IND W vs PAK W Live: 71/7 पाकिस्तान, पत्तों की तरह बिखरी टीम

पाकिस्तान को 71 रन के स्कोर पर 7वां झटका लगा है. 100 के स्कोर तक पाकिस्तान का पहुंचना मुश्किल लग रहा है. भारत की तरफ से अरुंदती और श्रेयंका पाटिल ने 2-2 विकेट हासिल किए हैं. 

16:09 PM

IND W vs PAK W Live: पाकिस्तान की आधी टीम लौटी पवेलियन

भारत की घातक गेंदबाजी के खिलाफ पाकिस्तानी बैटिंग नाजुक नजर आ रही है. महज 52 के स्कोर पर ही पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौटी. 13.1 ओवर में पाकिस्तान महज 59 रन बनाने में कामयाब रही है. 

16:02 PM

IND W vs PAK W Live: 50 से पहले बिखरी पाकिस्तान

50 से पहले पाकिस्तान टीम बिखरती नजर आ रही है. महज 35 के स्कोर पर पाकिस्तान महिला टीम ने अपने 3 बल्लेबाजों को खो दिया है. 8 ओवर खत्म होने के बाद भी पाकिस्तान 50 का आंकड़ा नहीं छू पाई है. दूसरी ओर टीम इंडिया में जश्न का माहौल है. 

15:37 PM

IND W vs PAK W Live: पाकिस्तान को 25 रन पर दूसरा झटका

पाकिस्तान की टीम को 25 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा है. रेणुका की रफ्तार के बाद दीप्ति ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया. उन्होंने सिदरा अमीन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. पाकिस्तान को 25 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा है.

 

15:16 PM

IND W vs PAK W: टीम इंडिया को पहले ही ओवर में मिली सफलता

पाकिस्तान की बल्लेबाजी शुरू हुई, हरमनप्रीत कौर ने रेणुका सिंह के साथ शुरुआत की. पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर रेणुका सिंह ने फिरोजा को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. महज 1 रन के स्कोर पर पाकिस्तान को पहला झटका लगा. फिरोजा खाता खोलने में भी कामयाब नहीं हो सकीं. 

15:05 PM

IND W vs PAK W Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारत: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (डब्ल्यू), दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी, एस सजना, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह.

पाकिस्तान: मुनीबा अली (विकेटकीपर), गुल फ़िरोज़ा, सिदरा अमीन, निदा डार, आलिया रियाज़, ओमैमा सोहेल, फातिमा सना (कप्तान), तुबा हसन, नशरा संधू, सैयदा अरूब शाह, सादिया इकबाल.

14:45 PM

IND W vs PAK W Live: पाकिस्तान ने जीता टॉस

पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया पहले गेंदबाजी करती नजर आएगी. एक बदलाव के साथ टीम इंडिया इस महामुकाबले में उतरने जा रही है. 

14:14 PM

IND W vs PAK W Live: 8 साल से नहीं जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान ने टीम इंडिया को महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आखिरी बार 2016 में मात दी थी. पिछले 8 सालों से पाकिस्तान ने मेगा इवेंट में जीत दर्ज नहीं की है. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में पाकिस्तान कैसा प्रदर्शन करती है. 

14:06 PM

IND W vs PAK W: 3 बजे होगा टॉस

भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच 3 बजे टॉस होगा. दोनों टीमों के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 7 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया ने 5 मैच में जीत दर्ज की जबकि पाकिस्तान ने 2 ही मैच में बाजी मारी है. 

Trending news