IPL 2024 Qualifier-2 SRH vs RR : सनराइजर्स हैदराबाद के आगे राजस्थान रॉयल्स का सरेंडर, 26 मई को KKR से खिताबी भिड़ंत
Advertisement
trendingNow12261919

IPL 2024 Qualifier-2 SRH vs RR : सनराइजर्स हैदराबाद के आगे राजस्थान रॉयल्स का सरेंडर, 26 मई को KKR से खिताबी भिड़ंत

SRH vs RR : आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से पैट कमिंस की टीम खिताबी मैच में आमने-सामने होगी.

 

SRH vs RR Live
LIVE Blog

SRH vs RR Live Score Qualfier-2: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है. हैदराबाद से मिले 176 रन के टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम पूरे ओवर खेलकर 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी. हैदराबाद की ओर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली, जिसके चलते ही राजस्थान के बल्लेबाज सरेंडर करते नजर आए. हालांकि, ध्रुव जुरेल ने आखिर तक राजस्थान की जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा, लेकिन जीत तक नहीं पहुंचा सके. जुरेल के बल्ले से नाबाद 56 रन निकले. यशस्वी जायसवाल ने भी 42 रन की तेज पारी खेली. बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे. 

शाहबाज अहमद ने राजस्थान के तीन बल्लेबाजों को अपने फिरकी में फंसाया. बैट से फेल रहे अभिषेक ने गेंद से कमाल करते हुए 2 विकेट लिए. उन्होंने संजू सैमसन और सिमरन हेटमायर को अपने शिकार बनाया. पैट कमिंस और टी नटराजन को 1-1 विकेट मिला.  

पहले बैटिंग करते हुए हेनरिक क्लासेन, राहुल त्रिपाठी और ट्रेविस हेड की बदौलत राजस्थान ने 20 ओवर में 175 रन का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर बनाया. हेड के बल्ले से 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन निकले. राहुल त्रिपाठी ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में 37 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. क्लासेन ने शानदार बैटिंग दिखाई और अर्धशतक जमाते हुए 50 रन की पारी खेली. इस पारी में 4 चौके शामिल रहे. बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे. राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट चटकाए. संदीप शर्मा को 2 विकेट मिले.

24 May 2024
23:30 PM

SRH vs RR Live Score : हैदराबाद और कोलकाता के बीच खिताबी मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स को आज के मुकाबले में हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने फाइनल में जगह बना ली है. अब टीम का खिताबी मुकाबला 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. हैदराबाद से मिले 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के बल्लेबाज 139 रन तक ही पहुंच सके और 36 रन से मैच गंवा दिया. 

23:10 PM

SRH vs RR Live Score : राजस्थान का 7वां विकेट गिरा

राजस्थान रॉयल्स को 7वां झटका रोवमैन पॉवेल के रूप में लगा है. वह 6 रन बनाकर टी नटराजन का शिकार बने. ध्रुव जुरेल अभी भी क्रीज पर बने हुए हैं. 

22:38 PM

SRH vs RR Live Score : राजस्थान की आधी टीम आउट

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी पूरी तरह से डगमगा गई है. टीम के 5 बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. शाहबज अहमद ने पारी के 12वें ओवर में राजस्थान को 2 झटके दिए. पहली गेंद पर रियान पराग को अभिषेक के हाथों कैच आउट कराया. रियान 6 रन ही बना सके. इसके बाद चौथी गेंद पर रविचंद्रन अश्विन चलते बने. अश्विन खाता खोले बिना ही आउट हुए. 12 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 80/5 है. सिमरन हेटमायर (1 रन) और जुरेल (8 रन) क्रीज पर हैं.

22:25 PM

SRH vs RR Live Score: राजस्थान की बल्लेबाजी लड़खड़ाई

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई है. बैक टू बैक दो बड़े बल्लेबाज आउट हो हो चुके हैं. पहले यशस्वी जायसवाल को शाहबज अहमद और अभिषेक शर्मा ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को चलता किया है. यशस्वी 42 रन बनाकर आउट हुए, जबकि सैमसन के बल्ले से सिर्फ 10 रन ही निकले. 9 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 70/3 है. ध्रुव जुरेल 2 रन और रियान पराग 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

21:59 PM

SRH vs RR Live Score: राजस्थान का पहला विकेट गिरा

राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका कैडमोर के रूप में लगा है. पारी के चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर यह इंग्लिश बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को कैच थमाकर चलता बना. उन्होंने 16 गेंदों में 1 चौके की मदद से 10 रन बनाए. 5 ओवर के बाद टीम का स्कोर 32/1 है. यशस्वी जायसवाल 14 रन और संजू सैमसन 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

21:54 PM

SRH vs RR Live Score: राजस्थान की सधी हुई शुरुआत

यशस्वी जायसवाल और कोलर-कैडमोर ने शुरुआत के 3 ओवरों में कोई विकेट नहीं गिरने दिया है. हालांकि,  हैदराबाद के गेंदबाजों ने भी अब तक कसी हुई गेंदबाजी की है. 3 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 19/0 है. यशस्वी 13 रन और कैडमोर 6 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

20:48 PM

SRH vs RR Live Score: हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 176 रन का लक्ष्य

हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान की तरफ से कमाल की गेंदबाजी देखने को मिले. बोल्ट, आवेश और संदीप शर्मा ने मिलकर हैदराबाद की कमर तोड़ दी. हालांकि, क्लासेन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम ने राजस्थान को 175 रन का लक्ष्य दिया है. 

20:23 PM

SRH vs RR Live Score: आवेश खान के एक ही ओवर में 2 झटके, 132/6 हैदराबाद

हैदराबाद की टीम को आवेश खान के ओवर में दो बड़े झटके लगे हैं. नितीश रेड्डी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके, वहीं अब्दुल समद को आवेश ने क्लीन बोल्ड कर दिया. 150 से पहले ही हैदराबाद ने 6 विकेट खो दिए हैं. 

20:03 PM

SRH vs RR Live Score: ट्रेविस हेड भी हुए आउट, 99/4 स्कोर

राजस्थान ने हैदराबाद पर फंदा कस लिया है. 4 विस्फोटक बल्लेबाज पवेलियन में लौट चुके हैं. ट्रेविस हेड को संदीप शर्मा ने अपने जाल में फंसा लिया है. हेड 34 रन ही बनाने में कामयाब हो सके. हैदराबाद ने 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. 

19:51 PM

SRH vs RR Live Score: बोल्ट ने तोड़ी हैदराबाद की कमर

ट्रेंट बोल्ट ने पॉवलर प्ले में ही हैदराबाद की कमर तोड़ दी है. उन्होंने अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम जैसे बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. हालांकि, हैदराबाद की टीम लगातार 100 के स्कोर की तरफ बढ़ती नजर आ रही है. 

19:36 PM

SRH vs RR Live Score: राहुल बने रॉयल, 45/2 स्कोर

हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने अभिषेक शर्मा की कमी पूरी कर दी है. त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ अंदाज में महज 14 गेंद में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 39 रन ठोक दिए हैं. हैदराबाद की टीम ने 50 का आंकड़ा पार कर लिया है. 

19:09 PM

SRH vs RR Live Score: हैदराबाद को पहले ही ओवर में झटका, अभिषेक शर्मा आउट

हैदराबाद को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लग गया है. युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 5 गेंद में 12 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे हैं. अभिषेक ने 1 छक्का और एक छक्का जड़ा. हालांकि, बोल्ट ने उन्हें आखिरी गेंद पर पवेलियन भेज दिया है. 

19:06 PM

SRH vs RR Live Score: हैदराबाद की प्लेइंग-XI

ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), अब्दुल समद, पैट कमिंस (सी), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन.

19:03 PM

SRH vs RR Live Score: राजस्थान की प्लेइंग-XI

यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.

 

18:57 PM

 SRH vs RR Live Score: संजू सैमसन ने जीता टॉस, हैदराबाद को दिया बैटिंग क्या न्यौता

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. सैमसन ने एलिमिनेटर मैच में भी टॉस जीता था और चेज करने का फैसला किया था. हैदराबाद की टीम चेपॉक में पहले बैटिंग करती दिखेगी. 

18:40 PM

SRH vs RR Live Score: रियान पराग की नजरें बड़े रिकॉर्ड पर

इस बड़े मुकाबले में रियान पराग के पास आज इतिहास रचने का मौका है. अगर वह 59 रन बनाने में कामयाब हो गए तो वह एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन जाएंगे. आईपीएल 2023 में 625 रन बनकार यशस्वी जायसवाल ने रिकॉर्ड अपने नाम किया था. रियान अभी तक 567 रन बना चुके हैं.

18:22 PM

SRH vs RR Live Score: शानदार फॉर्म में रियान-सैमसन 

राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग और कप्तान संजू सैमसन शानदार फॉर्म में हैं. दोनों बल्लेबाज इस सीजन में 500+ रन बना चुके हैं. रियान पराग के बल्ले से एलिमिनेटर मैच में 36 रन निकले थे. सैमसन इस मैच में 17 रन बनाकर आउट हो गए थे. ऐसे में दोनों आज के मैच में बड़े रन बनाने की कोशिश में होंगे.

18:15 PM

SRH vs RR Live Score: तीसरी बार फाइनल खेलने पर राजस्थान की नजरें

हैदराबाद को इस मैच में हराकर राजस्थान रॉयल्स की नजरें तीसरी बार आईपीएल फाइनल खेलने पर होंगी. आईपीएल के डेब्यू सीजन में ही राजस्थान चैंपियन बनी थी. इसके बाद से टीम अब तक एक दूसरे खिताब की तलाश में है. 2022 में टीम ने फाइनल तक का सफर जरूर तय किया था, लेकिन गुजरात ने उसका टाइटल जीतने का सपना तोड़ दिया.

18:04 PM

SRH vs RR Live Score: टॉस होगा अहम

क्वालीफायर-2 में टॉस काफी अहम होगा. चेपॉक में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 48 बार जीत दर्ज की है. जबकि 38 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीमें जीती हैं. कुछ देर में दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान में उतरेंगे. 

17:53 PM

SRH vs RR Live Score: ट्रेविस हेड पर होंगी हैदराबाद की नजरें

हैदराबाद को इस मैच में ट्रेविस हेड से उम्मीद होगी. ट्रेविस हेड प्लेऑफ के मुकाबलों में घातक नहीं साबित हुए हैं. पिछले दो मुकाबलों में ट्रेविस हेड बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. साथ ही विस्फोटक अभिषेक शर्मा पर भी कप्तान कमिंस को उम्मीद होगी.

17:45 PM

SRH vs RR Live Score: बराबरी की होगी टक्कर

हैदराबाद और राजस्थान के बीच हेड-टू-हेड की बात करें तो दोनों टीमें लगभग बराबरी पर नजर आती हैं. दोनों टीमों के बीच अभी तक 19 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें राजस्थान ने 9 मैच जीत जबकि हैदराबाद ने 10 मुकाबलों में बाजी मारी है. दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो की स्थिति के समान होगा. 

17:39 PM

SRH vs RR Live Score: राजस्थान पिछली हार का बदला लेने को तैयार

राजस्थान की टीम हैदराबाद से पिछली हार का बदला लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है. 2 मई को हैदराबाद ने 7 विकेट से हैदराबाद को बुरी तरह से रौंद दिया था. एलिमिनेटर मैच में राजस्थान की टीम जीत की पटरी पर लौट चुकी है. 

Trending news