VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी ने जानिए क्यों कहा, 'हत्या से बड़ा अपराध है मैच फिक्सिंग'

धोनी ने कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा अपराध हत्या करना नहीं बल्कि मैच फिक्सिंग करना होगा.

VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी ने जानिए क्यों कहा, 'हत्या से बड़ा अपराध है मैच फिक्सिंग'
धोनी ने 2018 में चेन्नई फ्रेंचाइजी की अगुवाई करते हुए तीसरा आईपीएल खिताब दिलाया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जल्द ही रिलीज होने वाली डॉक्यूमेंट्री में कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा अपराध हत्या करना नहीं बल्कि मैच फिक्सिंग करना होगा.

स्पॉट फिक्सिंग के लिए दो साल के निलंबन के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स की पिछले साल आईपीएल में वापसी पर केंद्रित इस डॉक्यूमेंट्री ‘रोर ऑफ द लॉयन’ के 45 सेकंड के ट्रेलर में धोनी ने कहा, ‘‘टीम इसमें (मैच फिक्सिंग) में शामिल थी, मुझ पर भी आरोप लगा था. यह हम सभी के लिये कठिन दौर था. वापसी करना भावुक क्षण था और मैंने हमेशा ही कहा है, जिस चीज से आपकी मौत नहीं होती, वो आपको मजबूत बनाती है. ’’ यह डॉक्यूमेंटरी 20 मार्च से हॉटस्टार पर दिखायी जाएगी.

धोनी ने 2018 में चेन्नई फ्रेंचाइजी की अगुवाई करते हुए तीसरा आईपीएल खिताब दिलाया और टूर्नामेंट में स्वप्निल वापसी की. टीम पर 2013 स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में इसके प्रबंधन की भूमिका के लिए दो साल का प्रतिबंध लगा था.

वर्कफ्रंट की बात करें तो अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिह धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज में आखिरी दो वनडे मैचों से आराम दिया गया है. धोनी ने शुक्रवार को अपने घर रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में 26 रनों की पारी खेली। ऐसा माना जा रहा है कि धोनी का अपने घर में संभवत : यह अंतिम वनडे मैच था. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के बाद अब सीधे इंग्लैंड में विश्व कप वनडे खेलेगी और धोनी विश्व कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

(इनपुट-भाषा)