WATCH: जायसवाल की गलती से ऋतुराज हुए रनआउट, फिर खिखियाने लगे मार्कस स्टोइनिस, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow11975551

WATCH: जायसवाल की गलती से ऋतुराज हुए रनआउट, फिर खिखियाने लगे मार्कस स्टोइनिस, वीडियो वायरल

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में हुए पहले टी20 मैच में भारत ने 2 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. इस मैच में यशस्वी जायसवाल की गलती के चलते ऋतुराज गायकवाड़ को रन आउट होना पड़ा.

WATCH: जायसवाल की गलती से ऋतुराज हुए रनआउट, फिर खिखियाने लगे मार्कस स्टोइनिस, वीडियो वायरल

Ruturaj Gaikwad Runout: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी पारी के चलते भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में 2 विकेट से हरा दिया. यह मैच हाई-स्कोरिंग रहा. टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने गेंदबाजी चुनी. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रन बनाए. जोश इंग्लिस के बल्ले से ताबड़तोड़ शतक निकला. इंग्लिस ने सिर्फ 50 गेंदों में 11 चौके और 8 छक्कों की मदद से 110 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं, स्मिथ ने 52 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने सूर्यकुमार यादव(80 रन) और ईशान किशन(58 रन) की पारियों की बदौलत 1 गेंद रहते 2 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाजों ने कुछ ऐसा किया, जिसे देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हंसने लगे. 

ऋतुराज हुए 'डायमंड डक

ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य का पीछा करने ओपनर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ उतरे. मार्कस स्टोइनिस पहला ओवर फेंकने आए. यशस्वी ओवर की शुरुआत चार गेंदों में 1 छक्का और 1 चौका लगाकर 10 रन बना चुके थे. पांचवीं गेंद पर उन्होंने डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग की ओर शॉट खेला और दोनों बल्लेबाज रन लेने दौड़ पड़े. एक रन पूरा होने के बाद यशस्वी दूसरे रन के लिए भी पलटकर तेजी से दौड़े. उन्हें देख ऋतुराज भी भागे, लेकिन यशस्वी कुछ कदम आगे बढ़ने के बाद रुक गए और ऋतुराज को भी वापस लौटने का इशारा किया. इन सबके बीच काफी देर हो चुकी थी. फील्डर नाथन एलिस ने इतनी देर में विकेटकीपर मैथ्यू वेड की तरह गेंद थ्रो की. हालांकि, वेड फंबल कर गए, लेकिन उन्होंने जल्दी से गेंद पकड़कर रनआउट कर दिया. ऋतुराज के पास वापस लौटने का कोई मौका ही नहीं था. ऐसे में ऋतुराज एक भी गेंद खेले बिना 0 पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसे रनआउट को देख मार्कस स्टोइनिस समेत बाकी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी हंसने लगे.

भारत ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में भारत ने 209 रन बनाकर जीत दर्ज की. ये टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का सबसे बड़ा रन चेज है. इससे पहले भारत ने टी20 में सबसे बड़ा रन चेज 208 रन का किया थे. इसके साथ ही टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार 200+ रन चीज करने वाली टीम भी बन गई है. भारत ने यह कमाल 5 बार किया है जबकि साउथ अफ्रीका 4 बार ऐसा कर पाई है. वहीं, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया 3-3 बार ऐसा कर पाए हैं.

Trending news