क्या Steve Smith दोबारा बनेंगे कप्तान? Mark Waugh और Shane Warne के बीच छिड़ी बहस
Advertisement

क्या Steve Smith दोबारा बनेंगे कप्तान? Mark Waugh और Shane Warne के बीच छिड़ी बहस

ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान को लेकर चर्चा जारी है. मार्क वॉ (Mark Waugh) ने स्मिथ की कप्तानी को लेकर पैरवी की है. वहीं शेन वॉर्न किसी और को कप्तान बनाना चाहते हैं.

स्टीव स्मिथ (File Photo)

मेलबर्न: 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में थी. टीम के कप्तान और उपकप्तान पर गेंद से छेड़खानी का आरोप लगा था. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) पर 1 साल का बैन लगा था. वही बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का. इस विवाद के बाद स्मिथ को कप्तानी छोड़नी पड़ी थी जिसके बाद टेस्ट के लिए टिम पेन (Tim Paine) को कमान सौंपी गई थी.

  1. कप्तान बनाने के लिए स्टीव स्मिथ का नाम आगे
  2. मार्क वॉ स्मिथ को बनाना चाहते हैं कप्तान
  3. शेन वॉर्न ने स्मिथ को कप्तानी देने से साफ किया इंकार

अब टिम पेन के संन्यास के बाद कौन उनकी जगह कप्तानी संभालेगा इस पर सवाल उठने लगे हैं. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) क्या दोबारा कप्तान बन सकते हैं, ये बात चर्चा का विषय बनी हुई है. भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले बहस चल रही है कि स्मिथ को फिर कप्तानी सौंपी जाए या नहीं.

Sunil Gavaskar ने Saha और Prithvi Shaw को नहीं दी प्लेइंग इलेवन में जगह, की इन खिलाड़ियों की पैरवी

पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) ने भी स्मिथ (Steve Smith) को कप्तानी देने की बात कही है. उनका मानना है कि बॉल टेंपरिंग मामले में अपनी भूमिका के लिए स्टीव स्मिथ प्रायश्चित कर चुके हैं और टिम पेन के संन्यास के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तानी फिर मिलनी चाहिए.

मार्क वॉ (Mark Waugh) ने कहा, ‘मैं स्मिथ को कप्तान बनाता. वह टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से है और टीम में हमेशा चुना जाएगा. वह कई साल ऑस्ट्रेलिया का कप्तान रह चुके हैं और उसे क्रिकेट की काफी समझ है’.

स्मिथ (Steve Smith) 2015 से 2018 के बीच 34 टेस्ट, 51 वनडे और आठ टी20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके हैं.

वॉ (Mark Waugh) ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि कई लोग कहेंगे कि उसे ही दोबारा कप्तान क्यों बनाया जाए. लेकिन मुझे लगता है  कि वह अपनी गलती का काफी प्रायश्चित कर चुके हैं. वह अच्छा कप्तान रहे हैं और दोबारा बनने चाहिए.’

IND vs AUS: Prithvi Shaw की ‘मिस्ट्री’ गेंद ने मचाया तहलका, खिलाड़ी भी रह गए दंग; देखें Viral Video

वहीं शेन वॉर्न (Shane Warne) का मानना है कि स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी के दिन लद गए और अब उसे बल्लेबाजी पर ही फोकस करना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘मैं उसे कप्तान नहीं बनाऊंगा. उसका समय बीत चुका. मैं किसी और को कप्तान बनाना चाहूंगा. स्मिथ को पूरा फोकस बल्लेबाजी पर करना चाहिए. इसका दक्षिण अफ्रीका में हुए गेंद से छेड़खानी मसले से कोई सरोकार नहीं है. मेरा मानना है कि अब किसी और को कप्तान बनाने का समय है’.

Trending news