इस बल्लेबाज ने मचाई धूम, 7 पारियों में जड़े 5 शतक, बनाए हजार से ज्यादा रन
Advertisement
trendingNow1353773

इस बल्लेबाज ने मचाई धूम, 7 पारियों में जड़े 5 शतक, बनाए हजार से ज्यादा रन

इस सीजन में मयंक ने जिस तरह से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है, उसने उन्हें बल्लेबाजी की नई सनसनी बना दिया है.

मयंक अब तक 1064 रन बना चुके हैं रणजी के इस सीजन में. फाइल फोटो

नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में इस समय टीम इंडिया का डंका बज रहा है. इसका सबसे बड़ा कारण है टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन. साथ ही उसके पास मौजूद खिलाड़ियों का मजबूत बैकअप. ये बैकअप उसे मिल रहा है आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों से.  रणजी ट्रॉफी में इस बार जिन खिलाड़ियों ने अपने खेल से सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, उनमें एक नाम कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का भी है. इस सीजन में मयंक ने जिस तरह से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है, उसने उन्हें बल्लेबाजी की नई सनसनी बना दिया है.

  1. मयंक इस सीजन में 1000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं
  2. उन्होंने इस सीजन में एक तिहरे शतक के साथ पांच शतक जमाए हैं
  3. कर्नाटक के आर विजय के नाम एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

मयंक अग्रवाल ने इस रणजी ट्रॉफी के सीजन में बल्लेबाजी रिकॉर्ड के तमाम पन्ने पलटकर रख डाले हैं. हालांकि अगर हम शुरुआत की बात करें तो उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया था, जिसे देखकर कहा जा सके कि ये बल्लेबाज इस सीजन में ऐसा कुछ करने जा रहा है.

VIDEO: कश्मीर पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, भीड़ ने लगाए शाहिद अफरीदी के नारे

मयंक इस सीजन में 1000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 14 अक्टूबर को उन्होंने रणजी ट्रॉफी में इस सीजन का पहला मैच खेला था. असम के खिलाफ खेले गए इस मैच में उन्होंने मात्र 31 रन बनाए. उनकी खराब बल्लेबाजी यहीं नहीं थमी, अगली दो पारियों में तो मयंक खाता भी नहीं खोल पाए और आउट हो गए. लेकिन उस नाकामी को मयंक ने बहुत जल्दी भुला दिया.

सबसे तेजी से 300 विकेट लेने वाले अश्विन के बारे में क्या सोचते हैं मुरलीधरन

अगले ही मैच में उन्होंने महाराष्ट्र की टीम के खिलाफ तिहरा शतक लगाकर एक नया इतिहास रच दिया. पहली तीन पारियों के बाद मयंक ने रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम की ओर से 7 पारियां खेलीं. इन सात पारियों में ही 1033 रन बना दिए. इस पूरे सीजन में मयंक ने 1064 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. भारत की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सर्वाधिक ट्रिपल सेंचुरी की बात करें, तो यह रिकॉर्ड दो बल्लेबाजों के नाम है. रवींद्र जडेजा ने सौराष्ट्र और चेतेश्वर पुजारा ने भी सौराष्ट्र और इंडिया-ए की ओर से खेलते हुए 3-3 तिहरे शतक जमाए हैं. जबकि टेस्ट मैच (फर्स्ट क्लास क्रिकेट) में दो ट्रिपल सेंचुरी वीरेंद्र सहवाग ने लगाए.

VIDEO: पाकिस्तान का झंडा लेकर उतरा पहलवान तो सोनू सूद ने जमकर की पिटाई

रणजी में एक सीजन में कर्नाटक की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड आर विजय भारद्वाज के नाम है. भारद्वाज ने 1998-99 में 1280 रन बनाए थे. मयंक की टीम ने इस सीजन में क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है. जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखकर यही कहा जा सकता है कि वह कोई भी रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

Trending news