दो जिगरी दोस्तों में से किसकी खुलेगी किस्मत? इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कल प्रैक्टिस मैच
Advertisement

दो जिगरी दोस्तों में से किसकी खुलेगी किस्मत? इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कल प्रैक्टिस मैच

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया कल काउंटी टीम के खिलाफ एक प्रैक्टिस मैच खेलेगी. इस मैच में सबकी नजरें मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पर होंगी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट एकादश में अपनी जगह फिर से हासिल करने के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का संघर्ष मंगलवार से काउंटी एकादश ( काउंटी सेलेक्ट इलेवन) खिलाफ तीन दिवसीय मैच से शुरू होगा जहां उनके सबसे अच्छे दोस्त केएल राहुल (KL Rahul) नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अनुपस्थिति में विकेट के पीछा मोर्चा संभालेंगे. 

  1. मयंक अग्रवाल पर सबकी नजरें
  2. कल इंग्लैंड के खिलाफ पहला प्रैक्टिस मैच 
  3. शुभमन गिल हो गए हैं बाहर  
  4.  

मयंक पर सबकी नजरें

इस मैच को प्रथम श्रेणी मुकाबले का दर्जा हासिल है, जो भारतीय टीम के साथ पिछले कई वर्षों में पहला मौका है. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना था कि ‘आधिकारिक मैच’ के होने से सभी खिलाड़ियों को अभ्यास का मौका नहीं मिलता है. टीम प्रबंधन हालांकि, अगले महीने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले लय हासिल करने के लिए प्रथम श्रेणी मैच खेलना चाहता था. टीम प्रबंधन की नजरें हालांकि मयंक (Mayank Agarwal) पर होगी क्योंकि चोटिल शुभमन गिल (Shubman Gill) के सीरीज से बाहर होने के बाद पहले टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ उनक सलामी जोड़ी बनाने की संभावना है. 

अच्छी नहीं रही फॉर्म 

मयंक (Mayank Agarwal) ऑस्ट्रेलिया दौरे से अच्छे लय में नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया में रोहित के आने के बाद वह अंतिम 11 से बाहर हो गए थे. राहुल ने भी टेस्ट करियर के अपने 2000 रन में से ज्यादातर स्कोर पारी का आगाज करते हुए ही किया है. यह समझा जा रहा है कि अगर अनुभवी बल्लेबाजों में से कोई (अजिंक्य रहाणे) लय हासिल करने में नाकाम रहा तो राहुल का इस्तेमाल मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में किया जा सकता है. 

तीन दिन का होगा प्रैक्टिस मैच

काउंटी एकादश की इस टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी है जिसमें सिर्फ जेम्स ब्रासे ही इंग्लैंड की मौजूदा अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा है. भारत दूसरी पारी हालांकि सलामी बल्लेबाजी में राहुल और मयंक (Mayank Agarwal) दोनों को ही आजमा सकता है. मैच हालांकि तीन दिन का होने के कारण दूसरी पारी संभावना ज्यादा नहीं है. गेंदबाजी विभाग में, मोहम्मद सिराज खुद को परखना चाहेंगे और जसप्रीत बुमराह कुछ विकेट चटकाकर लय हासिल करना चाहेंगे.

Trending news