IND vs BAN: 12 गेंद.. 5 विकेट, मयंक यादव या हर्षित राणा? टी20 डेब्यू का सबसे बड़ा चैलेंज बना ये 'महारिकॉर्ड'
Advertisement
trendingNow12457117

IND vs BAN: 12 गेंद.. 5 विकेट, मयंक यादव या हर्षित राणा? टी20 डेब्यू का सबसे बड़ा चैलेंज बना ये 'महारिकॉर्ड'

India vs Bangladesh T20I: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का रोमांचक अंत हुआ. रोहित की कप्तानी वाली टीम ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की. अब फोकस टी20 सीरीज पर है जिसमें कुछ नए चेहरे शामिल हैं. डेब्यूटेंट बॉलर्स के लिए टी20 का एक रिकॉर्ड सबसे बड़ा चैलेंज होगा, जिससे बड़े-बडे़ धुरंधर चूक गए. 

 

Mayank Yadav and Harshit Rana

IND vs BAN T20 Series: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का रोमांचक अंत हुआ. रोहित की कप्तानी वाली टीम ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की. अब फोकस टी20 सीरीज पर है जिसमें कुछ नए चेहरे शामिल हैं. डेब्यूटेंट बॉलर्स के लिए टी20 का एक रिकॉर्ड सबसे बड़ा चैलेंज होगा, जिससे बड़े-बडे़ धुरंधर चूक गए. टीम इंडिया की कमान सर्यकुमार यादव के हाथों में होगी और स्काई युवा खिलाड़ियों को मौका देने से नहीं चूकेंगे. 

मयंक यादव और हर्षित राणा को मौका
 
भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज में युवा गेंदबाजों में हर्षित राणा और रफ्तार के सौदागर मयंक यादव शामिल हैं. दोनों में से किसी को भी टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. आईपीएल में एक तरफ हर्षित राणा ने डेथ ओवर्स में अपना कमाल दिखाया तो दूसरी तरफ मयंक ने आईपीएल डेब्यू में ही कहर बरपा दिया. मयंक यादव ने आईपीएल के शुरुआती दो मैचों में ही रिकॉर्डतोड़ बॉलिंग की और टीम इंडिया में एंट्री के चर्चे तेज हो गए थे. उन्होंने आईपीएल में 4 मुकाबलो में कुल 7 विकेट झटके. अब इन दोनों ही प्लेयर्स को टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें.. 'जूनियर सचिन' बन गया जीत का हीरो, कंगारुओं में दहशद, भारत की रोमांचक जीत

टी20 में चैलेंज बना ये रिकॉर्ड

मयंक और हर्षित दोनों ही काफी घातक गेंदबाजी करते हैं. लेकिन टी20 में एक ऐसा रिकॉर्ड है जो दोनों ही प्लेयर्स के लिए सबसे बड़ा चैलेंज होगा. ये रिकॉर्ड है बेस्ट इकोनॉमी के साथ डेब्यू में सबसे ज्यादा विकेट का. यह रिकॉर्ड फिलहाल मलेशिया के खिजार हयात के नाम दर्ज है जिन्होंने हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ 2 ओवर में सिर्फ 4 रन देकर पंजा खोल दिया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि ये रिकॉर्ड इन दोनों गेंदबाजों में से कोई तोड़ पाता है या नहीं. 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

Trending news