#Metoo कैंपेन पहुंचा BCCI तक, अब सीईओ राहुल जौहरी पर लगे यौन शोषण के आरोप
Advertisement

#Metoo कैंपेन पहुंचा BCCI तक, अब सीईओ राहुल जौहरी पर लगे यौन शोषण के आरोप

मीटू कैंपेन के चलते भारत की कई बड़ी हस्तियों पर यौन शोषण के आरोप लग रहे हैं. इनमें अब बीसीसीआई प्रमुख राहुल जौहरी का नाम भी आ रहा है.

राहुल चौधरी साल 2016 से बीसीसीआई के सीईओ हैं.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आज देश में मीटू अभियान तेजी से फैल रहा है. करीब एक साल पहले हॉलीवुड से शुरु हुआ इस कैंपेन की भारत में कुछ ही दिन पहले शुरुआत हुई थी. इसमें साथ काम कर रहे पुरुषों पर महिलाओं ने यौन शोषण संबंधी आरोप लगाए. इसे महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचारों के खिलाफ उठती आवाज के तौर पर देखा गया. भारत मे कुछ ही दिन पहले यह अभियान शुरु हुआ जो अब खेलों तक पहुंच गया. ताजा मामले में अब नया नाम बीसीसीआई प्रमुख राहुल जौहरी का आया है. 

  1. अब क्रिकेट में भी आ गई है मीटू कैंपेन की आग
  2.  बीसीसीआई के प्रमुख राहुल जौहरी लगे आरोप
  3. श्रीलंका के रणतुंगा और मलिंगा भी आए लपेटे में

 भारत में भी इसकी शुरुआत फिल्म इंडस्ट्री से हुई थी. जल्द ही यह मीडिया में पहुचने के बाद अब खेलों में भी पहुंच गया. पहले ज्वाला गुट्टा ने आगे आईं और उसके बाद एक भारतीय फ्लाइट अटेंडेंट ने श्रीलंकाई कप्तान अर्जुन रणतुंगा पर और आरोप लगाए. उसके बाद लसिथ मलिंगा पर भी आरोप लगे. अब इस तरह के आरोपों का सामना राहुल जौहरी कर रहे हैं जो कि साल 2016 से बीसीसीआई की सीओए हैं. जौहरी पर एक अनजान पोस्ट के माध्यम से एक जर्नलिस्ट ने आरोप लगाए हैं. 

ट्विटर की पोस्ट के हवाले से लगे आरोप
लेखिका हरनिद कौर ने एक अज्ञात सोशल मीडिया पोस्ट को जारी किया है जिसमें राहुल जौहरी पर एक महिला ने अनुचित व्यवहार और शोषण का आरोप लगाया है.  कौर ने पिड़िता के ट्विटर हैंडल के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं. इस महिला, जिसने खुद को जर्नलिस्ट बताया है, दावा किया है कि जब वे और जौहरी अलग अलग मीडिया संस्थानों में काम कर रहे थे, उस दौरान जौहरी ने उसके साथ अनुचित व्यवहार (सेक्जुअल मिसबिहेव) किया था. 

fallback

फिलहाल राहुल जौहरी की ओर से इस मामले पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

भारतीय गायिका ने लसिथ मलिंगा पर लगे आरोप
उल्लेखनीय है कि हाल ही में भारतीय गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान एक महिला के साथ मुंबई के एक होटल में यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. श्रीपदा ने टि्वटर पर अपनी जानकार महिला के साथ हुए हादसे को साझा किया.

सबसे पहले अर्जुन रणतुंगा पर लगे थे आरोप
उससे पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा पर एक भी मीटू कैंपेन के तहत एक भारतीय एयर होस्टेस ने आरोप लगाए थे. इस एयर होस्टेस ने रणतुंगा पर मुंबई के एक होटल में यौन शोषण करने की कोशिश करने के आरोप लगाए थे. इस महिला ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपनी आपबीती बयान की थी. यह अकाउंट जल्द ही बंद भी कर दिया गया था. 

Trending news