India vs England: अरे ये क्या! टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को लगा डर, बोले - भारत जीत जाएगा
Advertisement
trendingNow12070911

India vs England: अरे ये क्या! टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को लगा डर, बोले - भारत जीत जाएगा

IND vs ENG Test Series 2024: इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले एक बड़ी बात कह दी है. इस दिग्गज का मानना है कि भारत दौरे पर आ रही इंग्लैंड टीम को हार मिलेगी, क्योंकि मेजबान टीम के पास बेहतरीन स्पिनर्स हैं.

India vs England: अरे ये क्या! टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को लगा डर, बोले - भारत जीत जाएगा

Michael Atherton: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन का मानना है कि भारत का शानदार स्पिन आक्रमण बेन स्टोक्स एंड कंपनी के खिलाफ पांच मैच की घरेलू सीरीज में उन्हें जीत दिलाएगा. पहला टेस्ट गुरुवार 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा. इंग्लैंड ने भारत में अभ्यास मैच खेलने के बजाय अबुधाबी में तैयारी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की टीम में सिर्फ जैक लीच ही अनुभवी स्पिनर हैं, जबकि टॉम हार्टले, शोएब बशीर और रेहान अहमद कम अनुभवी हैं. भारतीय टीम में आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव जैसे स्पिनर शामिल हैं. 

भारत जीत जाएगा...

एथरटन ने 'स्काईस्पोर्ट्स' से कहा, 'मुझे लगता है कि भारत जीत जाएगा. उनके स्पिनर इंग्लैंड से बेहतर हैं और अंत में यही निर्णायक चीज रहेगी.' बता दें कि इंग्लैंड ने भारत में अंतिम सीरीज 2012 में जीती थी, जब ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने भारतीय स्पिनरों से बेहतर प्रदर्शन किया था. एथरटन ने आगे कहा, 'अगर आप भारत जाओ तो स्पिन बड़ी भूमिका निभाता है. इतिहास देखें तो ऐसा हुआ है और मुझे लगता है कि ऐसा हमेशा ही रहेगा. भारत के पास बहुत मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण भी है.' 

भारत के स्पिनरों की तारीफ की 

पूर्व इंग्लिश कप्तान भारतीय कहा, 'भारत के चार स्पिनर इंग्लैंड के स्पिनरों से बहुत अलग हैं. उनके पास रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में बाएं हाथ के दो 'फिंगर' स्पिनर हैं. उनके पास कुलदीप यादव के रूप में कलाई का स्पिनर है और रविचंद्रन अश्विन सर्वकालिक महान स्पिनरों में से एक हैं.' 

इंग्लैंड के स्पिनर कम अनुभवी 

इंग्लिश टीम के स्पिनरों पर बात करते हुए एथरटन ने कहा, 'इंग्लैंड के पास जैक लीच के रूप में एक बेहतरीन बाएं हाथ का स्पिनर है, लेकिन फिर उसके पास कम अनुभवी स्पिनर टॉम हार्टले, शोएब बशीर और रेहान अहमद मौजूद हैं.' एथरटन ने आगे कहा, 'यह दौरा उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन सेलेक्टर्स को उनसे काफी उम्मीदें हैं.' बता दें कि भारत में इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा होने वाली है, क्योंकि यहां की पिचों पर पहले दिन से ही टर्न मिलने की उम्मीद रहती है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news