भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खुली ऑस्ट्रेलिया की पोल, अचानक उजागर हुई ये कमजोरी
Advertisement
trendingNow12486147

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खुली ऑस्ट्रेलिया की पोल, अचानक उजागर हुई ये कमजोरी

डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद खाली हुई जगह को भरने के बाद स्टीव स्मिथ के चौथे नंबर पर वापस आने के बाद सैम कोंस्टास, मार्कस हैरिस, कैमरून बैनक्रॉफ्ट, जोश इंगलिस और नाथन मैकस्वीनी जैसे दावेदार दूसरे ओपनर के स्थान के लिए दौड़ में हैं.

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खुली ऑस्ट्रेलिया की पोल, अचानक उजागर हुई ये कमजोरी

Michael Clarke Statement: भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में उस्मान ख्वाजा का ओपनिंग पार्टनर कौन होना चाहिए, इस पर चल रही बहस के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने जॉर्ज बेली की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी से किसी स्पेशलिस्ट ओपनर को चुनने का आग्रह किया है. डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद खाली हुई जगह को भरने के बाद स्टीव स्मिथ के चौथे नंबर पर वापस आने के बाद सैम कोंस्टास, मार्कस हैरिस, कैमरून बैनक्रॉफ्ट, जोश इंगलिस और नाथन मैकस्वीनी जैसे दावेदार दूसरे ओपनर के स्थान के लिए दौड़ में हैं.

टेस्ट सीरीज से पहले खुली ऑस्ट्रेलिया की पोल

माइकल क्लार्क ने कहा, 'हमने टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ को ओपनिंग के लिए बुलाकर गलती की, इसलिए हमें वही गलती नहीं दोहरानी चाहिए. हमें एक विशेषज्ञ ओपनर चुनना चाहिए, जो सबसे बेहतर तरीके से तैयार हो. आप कैसे साबित कर सकते हैं कि जोश इंगलिस इस भारतीय आक्रमण के खिलाफ टेस्ट मैच में ओपनिंग के लिए विशेषज्ञ ओपनर से बेहतर व्यक्ति है?'

अचानक उजागर हुई ये कमजोरी

माइकल क्लार्क ने कहा, 'जोश इंगलिस ने शेफील्ड शील्ड में रन बनाए, हां, लेकिन वह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करता है. यह सिर्फ इस बारे में नहीं है कि अभी यहां कौन रन बना रहा है. आप ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का चयन इस तरह से नहीं करते हैं.' माइकल क्लार्क ने पूछा कि ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में एक महीने से भी कम समय बचे होने के बावजूद अपने दूसरे ओपनर पर फैसला करने में उलझन में क्यों है.

क्लार्क ने बैनक्रॉफ्ट पर लगाया दांव

माइकल क्लार्क का मानना ​​है कि मौजूदा शेफील्ड शील्ड सीजन में खराब शुरुआत के बावजूद कैमरून बैनक्रॉफ्ट को सबसे आगे होना चाहिए. माइकल क्लार्क ने कहा, 'मैं कैमरून बैनक्रॉफ्ट के साथ जाऊंगा, क्योंकि वह पिछले दो सालों से शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. मुझे लगता है कि उन्होंने रनों के आधार पर चुने जाने का अधिकार अर्जित किया है.'

Trending news