Team India: पोंटिंग-लैंगर के बाद अब इस विदेशी ने किया साफ, भारत का कोच बनने का कोई प्लान नहीं
Advertisement
trendingNow12264144

Team India: पोंटिंग-लैंगर के बाद अब इस विदेशी ने किया साफ, भारत का कोच बनने का कोई प्लान नहीं

Team India Head Coach: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने खुद को भारत के अगले हेड कोच बनने की दौड़ से खुद को बाहर करते हुए कहा कि इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए वह अभी उत्सुक नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल द्रविड़ अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच की भूमिका में बने रहने के इच्छुक नहीं हैं. 

Team India: पोंटिंग-लैंगर के बाद अब इस विदेशी ने किया साफ, भारत का कोच बनने का कोई प्लान नहीं

Team India Head Coach: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने खुद को भारत के अगले हेड कोच बनने की दौड़ से खुद को बाहर करते हुए कहा कि इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए वह अभी उत्सुक नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक राहुल द्रविड़ अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच की भूमिका में बने रहने के इच्छुक नहीं हैं. हसी से पहले रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर सहित ऑस्ट्रेलिया के कुछ और पूर्व खिलाड़ियों का नाम इस पद के लिए सामने आ चुका है.

पोंटिंग-लैंगर के बाद अब इस विदेशी ने किया किनारा

इन सभी ने हालांकि दावा किया है कि उन्होंने विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हाई-प्रोफाइल जिम्मेदारी के लिए किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क करने के दावों को खारिज कर दिया है. आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच हसी ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ के हवाले से कहा, ‘अपने जीवन के इस पड़ाव पर मैं निश्चित रूप से एक फुल टाइम अंतरराष्ट्रीय कोच की जिम्मेदारी के लिए मैं इतना उत्सुक हूं.’

हसी का कोच बनने का कोई प्लान नहीं

माइकल हसी ने कहा, ‘मैं इस दौड़ में शामिल नहीं हूं. मैं लीग क्रिकेट में एक सहायक या मुख्य कोच के रूप में कोचिंग देने के साथ मीडिया (कमेंटेटर या विशेषज्ञ) के साथ अपनी भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं. मुझे यह संतुलन पंसद है और इससे अपने परिवार के साथ समय बिता पा रहा हूं.’ आईपीएल में भूमिका के अलावा हसी ‘द हंड्रेड’ में ‘वेल्श फायर’ के मुख्य कोच भी हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के घरेलू मैचों के लिए फॉक्स क्रिकेट के लिए कमेंटेटर भी हैं.

BCCI ने मंगाए आवेदन 

बता दें कि टीम इंडिया के नए हेड कोच का चयन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लिए पहले से कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण काम हो गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए आवेदन मंगाए हैं. हेड कोच पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी डेट आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद यानी 27 मई है. टीम इंडिया के नए हेड कोच का कार्यकाल जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक साढ़े तीन साल की अवधि के लिए तीनों फॉर्मेट के लिए होगा.

Trending news