Michael Vaughan: 'दुनिया की सबसे कम उपलब्धि वाली क्रिकेट टीम...' माइकल वॉन ने भारत को लेकर उगला जहर
Advertisement
trendingNow12035050

Michael Vaughan: 'दुनिया की सबसे कम उपलब्धि वाली क्रिकेट टीम...' माइकल वॉन ने भारत को लेकर उगला जहर

Indian Cricket Team: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत को लेकर तंज कसा है. इस दिग्गज ने साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद बड़ा बयान देते हुए सबसे कम उपलब्धि वाली क्रिकेट टीम कहा है.

Michael Vaughan: 'दुनिया की सबसे कम उपलब्धि वाली क्रिकेट टीम...' माइकल वॉन ने भारत को लेकर उगला जहर

Michael Vaughan Statement: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत को क्रिकेट की दुनिया में सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम करार दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तमाम प्रतिभा और संसाधनों के बावजूद वे कुछ भी नहीं जीत पाते हैं. वॉन की यह टिप्पणी सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीन दिन के अंदर भारत को साउथ अफ्रीका से पारी और 32 रनों से भारी हार का सामना करने के बाद आई है.

वॉन ने मार्क वॉ से पूछा सवाल

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड  में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट के दौरान फॉक्स स्पोर्ट्स प्रसारण में, वॉन ने मार्क वॉ से सवाल करते हुए शुरुआत की, 'क्या आपको लगता है कि क्रिकेट के मामले में, भारत दुनिया की सबसे कम उपलब्धि वाली खेल टीमों में से एक है?' वॉ ने जवाब के लिए सवाल को वापस वॉन की ओर मोड़ दिया. माइकल वॉन ने इसका जवाब हां में देते हुए कहा, 'उन्होंने हाल के दिनों में बहुत कुछ नहीं जीता है. मुझे लगता है कि वे (कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम) हैं. वे कुछ भी नहीं जीतते. आखिरी बार उन्होंने कब कुछ जीता था? उनके पास मौजूद सारी प्रतिभा, सारे कौशल के साथ.'

वर्ल्ड कप हारने पर कही ये बात

माइकल वॉन ने वर्ल्ड कप में मिली हार पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा, 'उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीत हासिल की है. (2018/19 और 2020/21 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज जीत). शानदार, लेकिन पिछले कुछ विश्व कप कहीं नहीं थे. पिछले कुछ टी20 विश्व कप में कहीं नहीं थे.' आप साउथ अफ्रीका जाते हैं. उनके पास मौजूद सभी प्रतिभाओं और उनके पास मौजूद संसाधनों के साथ मुझे नहीं लगता कि वे कुछ भी जीते.'

भारत एक अच्छी टीम है

वॉन ने भारत को एक अच्छी टीम बताते हुए कहा, 'वे एक अच्छी टीम हैं. उनके पास काफी प्रतिभा है, लेकिन उनके पास मौजूद सभी प्रतिभाओं और संसाधनों के बावजूद, मुझे नहीं लगता कि वे (बहुत अधिक) जीतेंगे.' बता दें कि भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे है. वे 3 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले नए साल के टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेंगे. इस मैच में रवींद्र जडेजा की वापसी होना लगभग तय है, जोकि पहले मैच में पीठ में दिक्कत के चलते बाहर रहे थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news