टेस्ट से पहले सताने लगा विराट कोहली का डर! माइकल वॉन ने इंग्लैंड टीम को दी यह सलाह
Advertisement

टेस्ट से पहले सताने लगा विराट कोहली का डर! माइकल वॉन ने इंग्लैंड टीम को दी यह सलाह

भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले सलाह-मशविरे का दौर जारी है. 

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को सबसे बड़ी चुनौती मान रहे हैं.

बर्मिंघम: भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले सलाह-मशविरे का दौर जारी है. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को सबसे बड़ी चुनौती मान रहे हैं. हालांकि विराट कोहली का 2014 का दौरा अच्छा नहीं रहा था. इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम के खिलाड़ियों को विराट कोहली के खिलाफ आक्रामक होकर चुनौती देने को कहा है.  

टीम के लिए लगभग 10 वर्ष तक सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले 43 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि अनुभवी एलेस्टेयर कुक को निरंतरता दिखानी होगी और कप्तान जो रूट को अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना होगा. वॉन ने ‘डेली टेलीग्राफ’ के अपने कालम में लिखा है कि वह चाहेंगे कि इंग्लैंड की टीम इस मैच में पांच गेंदबाजों के साथ उतरे. उन्होंने इंगलैंड के तेज गेंदबाजों स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को विराट कोहली को फ्रंट फुट पर चुनौती पेश करने की सलाह दी. उन्होंने कहा, "हेडिंग्ले टेस्ट (पाकिस्तान के खिलाफ) से पहले मैंने उनकी आलोचना की थी. उन्होंने मैच में शानदार प्रदर्शन किया और वे फिर से अच्छा प्रदर्शन करेंगे." 

उन्होंने कहा, "लंबें समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद वापसी करना हमेशा मुश्किल होता है. इंग्लैंड के लिए अच्छी बात यह है कि वे एजबेस्टन में खेल रहे है. हम इस मैदान पर हारते नहीं है. ब्रॉड और एंडरसन को यहां गेंदबाजी करना पसंद है."

वॉन ने कहा, "आप उम्मीद करेंगे की ब्रॉड और एंडरसन कोहली को फ्रंट फुट पर चुनौती पेश करेंगे. लगातार ऑफ स्टंप के बाहर गेंद करने के बाद सीधी गेंद डालकर उसे परेशानी में डाल सकते हैं." उन्होंने कहा, "इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में ऐसा किया है. वह ऑफ स्टंप के बाहर थोड़े असहज रहते है. एंडरसन और ब्रॉड को लगातार वहीं गेंद डालनी होगी और उन्हें खेलने के लिए मजबूर करना होगा. अगर गेंद हवा में स्विंग हुई तो दोनों काफी खतरनाक होंगे." 

Trending news