IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले दिग्गज ने बताई Playing 11, इस बॉलर को किया OUT
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले दिग्गज ने बताई Playing 11, इस बॉलर को किया OUT

IND vs ENG: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेलना है. इसके लिए भारत के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने अपनी प्लेइंग इलेवन बताई है. 

File Photo

IND vs ENG: भारतीय टीम को इंग्लैंड (England) के खिलाफ बचा एकमात्र टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेलना है. इसके लिए टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना हो चुकी है. अब भारत के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन बताई है. उन्होंने एक स्टार गेंदबाज को बाहर का रास्ता दिखाया है. 

इस खिलाड़ी को किया बाहर 

मोहम्मद कैफ ने पहले टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को बाहर कर दिया है. उन्होंने सिराज की जगह उमेश यादव को जगह दी है. जबकि सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में थे. उन्होंने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया था. सिराज ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

दोनों टीमों के पास हैं नए कप्तान 

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. वहीं, जो रूट की जगह इंग्लैंड का कप्तान बेन स्टोक्स को बनाया गया है. इंग्लैंड की पिचें हमेशा से ही तेज गेंदबाजों की मददगार होती हैं. ऐसे में अगर भारतीय बल्लेबाजों को दम दिखाना है, तो इंग्लैंड के खतरनाक बॉलर्स से पार पाना होगा. 

सीरीज में आगे है टीम इंडिया 

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की शुरुआत पिछले साल हुई थी. चार टेस्ट मैचों में भारतीय टीम 2-1 से आगे है. वहीं, कोरोना महामारी की वजह से एक टेस्ट मैच नहीं हो पाया था. टीम इंडिया के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें मैच जिता सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा की विदेश में ये पहली सीरीज है. 

मोहम्मद कैफ के द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, जडेजा/अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह

 

Trending news