Babar Azam और Virat Kohli में से कौन है बेस्ट? Mohammad Yousuf ने दिया बड़ा बयान
Advertisement

Babar Azam और Virat Kohli में से कौन है बेस्ट? Mohammad Yousuf ने दिया बड़ा बयान

Virat Kohli मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. अक्सर विराट की तुलना दुनिया के कई टॉप बल्लेबाजों से होती है. इस लिस्ट में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज Babar Azam का भी नाम है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. अक्सर विराट की तुलना दुनिया के कई टॉप बल्लेबाजों से होती है. इस लिस्ट में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) का भी नाम है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yousuf) ने भी कोहली और बाबर पर अपना बयान दिया है. 

  1. कोहली-बाबर में से कौन है बेस्ट
  2. मोहम्मद युसूफ ने लिया विराट का नाम
  3. कोहली की तारीफ में बांधे पुल

कोहली-बाबर में से कौन है बेस्ट 

मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yousuf) ने कोहली और बाबर की तुलना करते हुए बताया है कि दोनों में से बेस्ट बल्लेबाज कौन है. युसूफ ने कहा कि दोनों ही बल्लेबाज अच्छे हैं, और दोनों का खेलने का अपना तरीका है. लेकिन युसूफ का मानना है कि कोहली (Virat Kohli) कहीं ना कहीं बाबर से आगे हैं. इसके अलावा युसूफ ने कोहली की फिटनेस की जमकर तारीफ की है. 

एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मैंने कभी भी कोहली (Virat Kohli) को अभ्यास करते हुए नहीं देखा है, लेकिन मैंने सोशल मीडिया पर उनके वीडियो जरूर देखें है. अगर आज के जमाने में मेरे से कोई पूछता है कि मोडर्न क्रिकेट क्या होता है तो मैं कहूंगा फिटनेस. आज कल के खिलाड़ी बहुत ही तेज और फिट होते है, जैसे कि विराट कोहली भी हैं. इसी के चलते उनका प्रदर्शन कमाल का रहता है.'

कोहली की तारीफ में बांधे पुल 

युसूफ (Mohammad Yousuf) की बात यहीं नहीं खत्म हुई. इसके आगे भी उन्होंने कोहली के करियर की तारीफ की. युसूफ ने आगे कहा, 'टेस्ट और वनडे मिलाकर कोहली के कुल 70 शतक हैं. वनडे में उनके नाम 12000 के आसपास रन हैं और टेस्ट में वो 10000 रन बनाने के लिए बढ़ रहे हैं. टी20 में भी उनके नाम बेहतरीन रिकॉर्ड है. तीनों ही फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन आला रहा है.'

बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने करियर में बल्लेबाजी के बड़े से बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा है. वो तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत रखने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. विराट से ये भी उम्मीद की जा रही है कि वो जल्द ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे. 

Trending news