टीम इंडिया का ये गेंदबाज वर्ल्ड कप में रचेगा इतिहास! खूंखार बल्लेबाज भी मान चुके हैं लोहा
Advertisement

टीम इंडिया का ये गेंदबाज वर्ल्ड कप में रचेगा इतिहास! खूंखार बल्लेबाज भी मान चुके हैं लोहा

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने से पहले टीम इंडिया वनडे फॉर्मेट में नंबर-1 का ताज हासिल कर चुकी है. जिस तरह से पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं. उससे फैंस की उम्मीदें जग उठी हैं कि भारत इस साल अपने घर में होने वाले वर्ल्ड कप का खिताब जीत सकता है.

 

टीम इंडिया का ये गेंदबाज वर्ल्ड कप में रचेगा इतिहास! खूंखार बल्लेबाज भी मान चुके हैं लोहा
Team India: टीम इंडिया पिछले कुछ समय से क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में आगामी वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है. 5 अक्टूबर से इस मेगा टूर्नामेंट की शुरुआत होने वाली है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का एक गेंदबाज इतिहास रचने के बेहद करीब है. खास बात यह है कि इस समय वह गेंदबाज गेंद से आग उगल रहा है. बड़े-बड़े बल्लेबाज भी इसके आगे टिकने में कामयाब नहीं हो रहे हैं.
 
ये भारतीय गेंदबाज रचेगा इतिहास
 
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में इतिहास रचने के बेहद करीब हैं. वह अपने नाम एक बहुत बड़ी उपलब्धि कर सकते हैं. दरअसल, शमी भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में तीसरे नंबर पर हैं. इनके नाम 11 मुकाबलों में 31 विकेट हैं. इनसे ऊपर जहीर खान और जवागल श्रीनाथ हैं. दोनों के नाम ही 44 विकेट हैं. ऐसे में शमी के बाद इस रिकॉर्ड को तोड़कर इस मामले में नंबर-1 भारतीय गेंदबाज बनने का बढ़िया मौका है. जिस तरह की फॉर्म में वह चल रहे हैं उनके लिए यह करना कोई बड़ा काम नहीं है.
 
आग उगल रहे हैं शमी
 
बात करें मोहम्मद शमी के मौजूदा फॉर्म की तो वह गेंद से आग उगल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शमी ने 5 कंगारू बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था जबकि दूसरे मैच में उन्हें 1 सफलता मिली थी. उनकी यह लय वर्ल्ड कप में विपक्षी बल्लेबाजों के लिए बेहद घातक साबित हो सकती है.
 
वनडे वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले टॉप-10 भारतीय गेंदबाज
 
जहीर खान - 44
जवागल श्रीनाथ - 44
मोहम्मद शमी - 31
अनिल कुंबले - 31
कपिल देव - 28
मनोज प्रभाकर - 24
मदन लाल - 22
युवराज सिंह - 20
हरभजन सिंह - 20
स्टुअर्ट बिन्नी - 19

Trending news