IND vs AUS: मैच के दौरान Mohammed Shami के जूतों में दिखा बहुत बड़ा छेद, जानिए पूरा मामला
Advertisement

IND vs AUS: मैच के दौरान Mohammed Shami के जूतों में दिखा बहुत बड़ा छेद, जानिए पूरा मामला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने छेद वाले जूते पहने हुए थे. 

(फोटो-twitter)

नई दिल्ली: टीम इंडिया को पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और टीम 36 रनों के न्यूनतम स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस मुकाबले में एक बेहद ही अजीब वाकया हुआ. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को मैच के दौरान छेद वाले जूते पहने हुए देखा गया. 

  1. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट
  2. ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया
  3. मैच के दौरान छेद वाले जूते पहने दिखे मोहम्मद शमी

शमी के जूते में दिखा छेद

पहले टेस्ट के दूसरे दिन शमी (Mohammed Shami) जब मैदान पर गेंदबाजी करने आए तो उनके जूतों में छेद था. दरअसल उन्होंने ये जानबूझकर किया है. जब कोई पेसर रन-अप के बाद तेजी से पैर जमीन पर रखता है और अगर पैर की उंगलियां बड़ी होती हैं, तो उसे दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

 

ऐसे में शायद शमी (Mohammed Shami) ने इस दिक्कत से बचने के लिए अपने जूते के आगे छेद कर लिया हो.

टीम इंडिया की शर्मनाक हार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. विराट कोहली की 74 रनों की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 244 रन बनाए. चेतेश्वर पुजारा ने 43 और अजिंक्य रहाणे ने 42 रनों का योगदान दिया. 

IND vs AUS: शर्मनाक हार के बाद भावुक हुए Virat Kohli, बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा 

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सकी और 191 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया ने 53 रनों की बढ़त ले ली थी, ऐसे में भारत के पास जीत का एक अच्छा मौका था. लेकिन टीम इंडिया इस मौके को भुनाने में नाकाम रही. तीसरे दिन वह लगातार विकेट खोती रही. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को टेस्ट में उसके सबसे कम स्कोर पर समेट दिया. इससे पहले टेस्ट में भारत का सबसे कम स्कोर 42 था, जो उसने 20 जनवरी 1974 को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था.

 

Trending news