Team India: बुमराह-हर्षल की चोट ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, महीनों बाद टी20 टीम में होगी वापसी
Advertisement

Team India: बुमराह-हर्षल की चोट ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, महीनों बाद टी20 टीम में होगी वापसी

Team India: एशिया कप 2022 में हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हैं. आने वाली सीरीज में इन दोनों की जगह एक सीनियर खिलाड़ी की टी20 टीम में  वापसी हो सकती है. 

Photo (BCCI)

Team India: एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 28 अगस्त से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. एशिया कप 2022 में तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम का हिस्सा नहीं हैं. यह दोनों खिलाड़ी चोट के चलते इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से बीसीसीआई जल्द ही एक बड़ा फैसला ले सकती है और टी20 क्रिकेट में एक ऐसे गेंदबाज की वापसी करा सकता है जिसमें महीनों से कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. 

टी20 टीम में शामिल होगा ये खिलाड़ी

सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर हुए हैं, वहीं हर्षल पटेल (Harshal Patel) वेस्टइंडीज दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे. टीम इंडिया को इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. ऐसे में बीसीसीआई मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की टी20 टीम में वापसी करा सकती है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही उन्होंने भारत के लिए टी20 क्रिकेट नहीं खेला है.

इस सीरीज से टीम में होगी वापसी

हर्षल पटेल (Harshal Patel) की चोट ज्यादा गंभीर बताई जा रही है. हर्षल पटेल चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 से भी बाहर हो सकते हैं. ऐसे में मोहम्मद शमी आगामी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में टी20 टीम का हिस्सा बन सकते हैं. सलेक्शन कमिटी के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'देखिए शमी अब जवान नहीं हो रहे हैं और इसलिए हमें उनके काम के बोझ को भी मैनेज करना पड़ता है. यही कारण है कि उन्हें टी20 से बाहर करने के बारे में बताया गया था, लेकिन अगर हमारे दो प्रमुख गेंदबाज चोटिल हैं, तो ऑस्ट्रेलिया में शमी से बेहतर परिस्थितियों को कोई नहीं समझ सकता है. उस पर अंतिम फैसला बाद में ही किया जाएगा.'

पिछले साल भी था टीम का हिस्सा

बता दें कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे थे. इस टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था. मोहम्मद शमी ने आखिरी बार टी20 मैच पिछले साल नामिबिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. इस टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 5 मैचों में 8.84 की औसत से रन देते हुए सिर्फ 6 विकेट ही हासिल किए थे. शमी (Mohammed Shami) ने भारत के लिए अब तक कुल 17 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.55 की इकॉनमी से महज 18 विकेट ही हासिल किए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news