Shami on Dhoni Retirement : 'जब लगे लात पड़ने वाली है...', धोनी का रिटायरमेंट प्लान है साफ, शमी ने सब कुछ बता दिया
Advertisement
trendingNow12346358

Shami on Dhoni Retirement : 'जब लगे लात पड़ने वाली है...', धोनी का रिटायरमेंट प्लान है साफ, शमी ने सब कुछ बता दिया

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हाल ही में एमएस धोनी के संन्यास लेने की अटकलों के बीच बड़ा खुलासा किया है. दरअसल, शमी ने धोनी की संन्यास को लेकर सोच के बारे में यह खुलासा किया.

Shami on Dhoni Retirement : 'जब लगे लात पड़ने वाली है...', धोनी का रिटायरमेंट प्लान है साफ, शमी ने सब कुछ बता दिया

MS Dhoni Retirement Plan : पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्या आखिरी आईपीएल खेल लिया? क्या आईपीएल 2025 उनका आखिरी सीजन होगा? ऐसे कई सवाल फैंस के जहन में आए दिन चलते रहते हैं. अब भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के रिटायरमेंट की बारे में सोच का खुलासा किया है. बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के बाद एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. 

2024 आईपीएल खेले थे धोनी

2023 में CSK को 5वां  आईपीएल खिताब दिलाने के बाद धोनी ने अपने फैंस के लिए एक और सीजन के लिए वापसी करने का वादा किया था और वह 2024 में भी नजर आए. हालांकि, इस सीजन में चेन्नई की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में विफल रही. इसके बाद ऐसे कयास थे कि धोनी अपने संन्यास की घोषणा कर देंगे. हालांकि, पूर्व सीएसके कप्तान ने अभी तक इस बारे में कोई घोषणा नहीं की है. हाल ही में शमी ने धोनी के रिटायरमेंट पर अपनी राय देते हुए कहा था कि केवल मीडिया ही चाहता है कि वह रिटायर हो जाएं और क्रिकेटर को इसकी ज्यादा चिंता नहीं है.

शमी ने क्या कहा?

मोहम्मद शमी ने एक पॉडकास्ट के दौरान कहा, 'आप [मीडिया] लोग उनके भविष्य पर सवालिया निशान लगा रहे हैं. वह खुद कहते हैं, 'देखा जाएगा.' आगे बोलते हुए शमी ने धोनी के साथ रिटायरमेंट को लेकर पहले हुई बातचीत को याद करते हुए बताया कि धोनी से एक बार पूछा था कि एक खिलाड़ी को कब रिटायर होने चाहिए. शमी ने कहा, 'मैंने माही भाई से यह बातचीत की थी जिसमें पूछा था कि 'किसी खिलाड़ी को कब रिटायर होना चाहिए?'. उन्होंने कहा था, 'पहला जब आप खुद बोर हो जाते हैं और दूसरा, जब लगे की लात पड़ने वाली है.'

बेस्ट मोमेंट चुनना होता है...

शमी ने आगे कहा, 'लेकिन सबसे पहली और महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप खेल का आनंद लेना बंद कर देते हैं, तो यह संकेत है कि आपका समय आ गया है. बेहतर है कि आप संन्यास लेने के लिए सबसे अच्छा मोमेंट चुनें. क्योंकि अगर आप किसी विशेष फॉर्मेट में टिक नहीं पाते हैं तो आपका शरीर आपको संकेत देना शुरू कर देता है. यही वह समय होता है जब खिलाड़ी को संन्यास ले लेना चाहिए.'

Trending news