Team India: 15 अगस्त के दिन ही इन भारतीय खिलाड़ियों ने लिया था संन्यास, क्रिकेट जगत रह गया था हैरान
Advertisement

Team India: 15 अगस्त के दिन ही इन भारतीय खिलाड़ियों ने लिया था संन्यास, क्रिकेट जगत रह गया था हैरान

Indian Cricket: 15 अगस्त के दिन ही भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान किया था. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने करियर में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए थे.

Photo (Twitter)

Indian Cricket Team: आज ही के दिन दो साल पहले भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान किया था. ये वो दो खिलाड़ी हैं जो मैदान पर अच्छे दोस्त के साथ-साथ टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर भी थे. इस दोनों ही खिलाड़ियों ने 15 अगस्त के दिन सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए संन्यास का ऐलान किया था. इनमें से एक तो वर्ल्ड के बेहतरीन कप्तानों में से एक भी रहा है और कप्तानी में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें तोड़ना काफी मुश्किल भी दिखाई देता है. 

इन दो खिलाड़ियों ने लिया था संन्यास

15 अगस्त 2022 के दिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) संन्यास का ऐलान किया था. धोनी ने एक बेहतरीन करियर के बाद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रिटायरमेंट का ऐलान कर सबको चौंका दिया था. धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी करते हुए फैंस के साथ ये खबर शेयर की थी. धोनी ने इस वीडियो में अपने करियर से जुड़ी यादों को शेयर किया था. 

दोनों दोस्तों ने एक ही दिन लिया फैसला

एमएस धोनी (MS Dhoni) और सुरेश रैना (Suresh Raina) टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक साथ खेले थे. आईपीएल में भी इन दोनों खिलाड़ियों ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक साथ काफी यादगार प्रदर्शन किया था. धोनी (MS Dhoni) के संन्यास लेने के थोड़ी ही देर बाद सुरेश रैना ने भी अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी. सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी अपने रिटायरमेंट की खबर सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी. 

ऐसा रहा  एमएस धोनी का करियर

धोनी की अगर बात करें तो उन्होंने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को आईसीसी के तीनों टाइटल जितवाए है और वह ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान भी हैं. धोनी ने साल 2004 में 23 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. इसके बाद धोनी को सितंबर 2007 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई. उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जितवाया था. 

सुरेश रैना ने जिताए कई मैच

भारतीय टीम के लिए सुरेश रैना ने 2005 में डेब्यू किया और उस दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट से शुरुआत की थी. वहीं उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा था. रैना ने टीम इंडिया के लिए 226 वनडे मैचों में 5615 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं. रैना 18 टेस्ट मैचों में 768 रन भी बना चुके हैं. वहीं 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों एक शतक और 5 अर्धशतकों की मदद से उनके नाम 1605 रन दर्ज हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news