संन्यास या वापसी के सवाल पर आखिरकार बोले धोनी, 'जनवरी तक मत पूछो'
Advertisement
trendingNow1602264

संन्यास या वापसी के सवाल पर आखिरकार बोले धोनी, 'जनवरी तक मत पूछो'

एमएस धोनी विश्व कप के बाद से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहे हैं, अब उन्होंने साफ कह दिया है कि वे इस बारे में जनवरी में अपने संन्यास या खेलते रहने पर बात कर सकते हैं. 

धोनी ने कभी अपने संन्यास या टीम इंडिया में वापसी के सवाल पर बात नहीं की थी.  (फाइल फोटो)

मुंबई: टीम इंडिया (Team India) में फैंस को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान  महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कमी तो ऐसी नहीं खल रही है, लेकिन वे अपने फेवरेट खिलाड़ी की एक्शन में देखना चाहते हैं. इसी वजह से उनसे मौका मिलते ही सवाल पूछा जाता है कि वे कब टीम इंडिया में वापसी करेंगे. उनको लेकर संन्यास की अटकलें भी खूब लग रही हैं. धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि वह जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बारे में बात नहीं करना चाहते.

यह कहा इस संन्यास के सवाल पर
मुंबई में एक कार्यक्रम में जब  इस समय संन्यास की चर्चा का केंद्र बनने वाले धोनी (MS Dhoni) से ब्रेक से वापसी के बारे में पूछा गया तो धोनी (MS Dhoni) ने कहा, "जनवरी तक मत पूछो." धोनी (MS Dhoni) इसी साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम की जर्सी पहनी थी, लेकिन तब से वह आराम के नाम से टीम से बाहर हैं. वे टीम इंडिया का वेस्टइंडीज का दौरा, फिर दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के भारत दौरे से भी अपना नाम वापस लिया. बाद में पता चला कि वे वेस्टइंडीज के भारत दौरे में भी नहीं खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें: T20 Series: टीम इंडिया में नहीं थे विराट, तब भी क्लीन स्वीप किया था विंडीज को

पंत की नाकामी से भी धोनी (MS Dhoni) की कमी खली
उनके संन्यास को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं होती रहती हैं. धोनी (MS Dhoni) हमेशा से ही अपने संन्यास की अटकलों पर मौन ही रहे हैं. उनके बचाव में कभी कप्तान विराट कोहली, तो कभी टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री तक सामने आते रहे हैं. वहीं ऋषभ पंत की विफलता ने धोनी (MS Dhoni) की वापसी पर भी लोगों का ध्यान खींचा है. 

कोच शास्त्री ने यह कहा था धोनी (MS Dhoni) के बारे में
हाल ही में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को धोनी (MS Dhoni) को लेकर किए गए सवाल पर कहा था, "यह निर्भर करता है कि वह (धोनी (MS Dhoni)) कब खेलना शुरू करते हैं और आईपीएल में कैसा खेलते हैं. वहीं दूसरे खिलाड़ी विकेटकीपिंग में क्या कर रहे हैं और धोनी (MS Dhoni) के मुकाबले उनकी फॉर्म क्या है. आईपीएल बड़ा टूर्नामेंट होगा क्योंकि आपके लगभग 15 खिलाड़ी तय हो चुके होंगे."

आईपीएल से तय होगी टीम
 शास्त्री ने कहा था, "मैं कह सकता हूं कि आईपीएल के बाद आपकी टीम लगभग तय हो जाएगी. साथ ही मैं यह कहना चाहता हूं कि कौन कहां है इस बारे में कयास लगाने के बजाए आईपीएल तक का इंतजार करें. इसके बाद ही आप फैसला करने की स्थिति में होंगे कि देश में सर्वश्रेष्ठ 17 कौन हैं."
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news