'कैप्टन कूल' को इतने ज्यादा गुस्से में नहीं देखा होगा आपने, VIDEO हो रहा वायरल

इस मैच में धोनी की आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ आखिरी ओवर में उनका गुस्सा भी देखने को मिला.

'कैप्टन कूल' को इतने ज्यादा गुस्से में नहीं देखा होगा आपने, VIDEO हो रहा वायरल
आखिरी ओवर में मनीष पांडे पर गुस्साए महेंद्र सिंह धोनी (PIC : PTI)

नई दिल्ली: कप्तान जीन पॉल डुमिनी (नाबाद 64) और हेनरिक क्लासेन (69) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया. सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने मेजबान को 189 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया. 

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मनीष पांडे (नाबाद 79) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए. सेंचुरियन के मैदान पर काफी दिनों बाद धोनी का विस्फोटक अंदाज देखने को मिला है. धोनी ने अपनी इस अर्धशतकीय पारी में खूब चौके-छक्के बरसाए. 

हार के लिए विराट कोहली ने खिलाड़ियों को नहीं, इस वजह को बताया जिम्मेदार

टीम इंडिया ने 45 के स्कोर पर अपने तीन विकेट (रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली) गंवा दिए थे. ऐसे में पांडे उम्मीद की किरण बनकर मैदान पर उतरे. उन्होंने मंझी हुई बल्लेबाजी के दम पर रैना के साथ चौथे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की और टीम को 90 के स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि, यहां अपनी लय तलाश रहे सुरेशा रैना को अंदिले फेहुलकवायो ने 90 के स्कोर पर ही एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत का चौथा विकेट भी गिरा दिया. पांडे ने इस बीच, 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेने के साथ ही अपने टी-20 करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया. 

INDvsSA: धोनी ने 27 बॉल में जड़ दी फिफ्टी, मनीष पांडे के साथ लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

मनीष पांडे ने इसके बाद धौनी के साथ यहां से टीम की पारी को संभाला 98 रनों की शानदार साझेदारी कर निर्धारित 20 ओवरों में टीम का स्कोर 188 तक पहुंचाया. इसके साथ ही भारतीय टीम की पारी समाप्त हो गई. धोनी और पांडे नाबाद रहे. इस पारी में पांडे ने 48 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाए, वहीं धोनी ने भी अपने टी-20 करियर दूसरा अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 28 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के लगाए. 

इस मैच में धोनी की आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ आखिरी ओवर में उनका गुस्सा भी देखने को मिला. आमतौर पर जब धोनी मैदान पर होते हैं तो वह काफी कूल रहते हैं. उनकी इसी कूलनेस की वजह से उन्हें 'कैप्टन कूल' का तमगा मिल चुका है, लेकिन सेंचुरियन में मैच के आखिरी पलों में धोनी का एक अलग ही रूप देखने को मिला. 

श्रीलंका सीरीज में भुवनेश्वर-बुमराह को मिल सकता है आराम, विराट खुद तय करेंगे खेलें या नहीं

दरअसल, मैच के आखिरी ओवर में जब धोनी स्ट्राइक पर थे तो उन्होंने नाराजगी जताते हुए स्कोरबोर्ड की ओर देख रहे मनीष पांडे को जमकर डांट भी लगाई. धोनी ने इस दौरान मनीष पांडे से कहा- 'ओए, वहां क्या देख रहा है, इधर देख ले, आवाज नहीं आएगी, इशारा देखना'. इस वक्त धोनी काफी गुस्से में नजर आ रहे थे. 

बता दें कि काफी वक्त बाद महेंद्र सिंह धोनी की ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह था और मैदान पर सिर्फ धोनी-धोनी की आवाज गूंज रही थी. ऐसे में धोनी ने मनीष पांडे से कहा कि वो उनके इशारों को समझें क्योंकि शोर की वजह से आवाज वहां तक नहीं पहुंच पाएगी.

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच कैपटाउन में 24 फरवरी को खेला जाएगा.