Syed Mushtaq Ali Trophy: विराट कोहली ने जिसे कभी वजन को लेकर टोका था, अब उसी ने मुंबई को दिलाया टी20 खिताब
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: विराट कोहली ने जिसे कभी वजन को लेकर टोका था, अब उसी ने मुंबई को दिलाया टी20 खिताब

Mumbai vs Himachal, SMAT-2022: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 खिताब जीत लिया. टीम ने ईडन गार्डन्स मैच में खेले गए इस सीजन के फाइनल मैच में हिमाचल प्रदेश को 3 विकेट से मात दी. 

BCCI Domestic Twitter

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy-2022 Final: मुंबई टीम ने एक और घरेलू खिताब अपने नाम कर लिया है. भारत में घरेलू क्रिकेट की दिग्गज मानी जाने वाली इस टीम ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी जीती और शनिवार को खेले गए फाइनल मैच में हिमाचल प्रदेश को मात दी. यह मुंबई का इस टूर्नामेंट में पहला खिताब है जिसकी कमान अजिंक्य रहाणे संभाल रहे थे. टीम के लिए बल्लेबाजी में सरफराज खान ने कमाल दिखाया. वहीं, तनुष कोटियान ने गेंदबाजी में धमाल मचाया.

मुंबई ने 3 विकेट से जीता फाइनल

मुंबई ने ईडन गार्डन्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में हिमाचल प्रदेश को हराया. ऋषि धवन की कप्तानी वाली टीम हिमाचल ने 8 विकेट पर 143 रन बनाए जिसके बाद मुंबई ने इस लक्ष्य को 3 गेंद बाकी रहते 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुंबई के लिए स्पिनर तनुष कोटियान ने 15 रन देकर 3 विकेट झटके. उनके अलावा मीडियम पेसर मोहित अवस्थी ने 21 रन देकर 3 विकेट लिए. सरफराज खान ने बल्ले से कमाल दिखाया और 31 गेंद में 36 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 3 चौके और एक छक्का जड़ा.

हिमाचल की खराब शुरुआत

पहले फील्डिंग करने का मुंबई के कप्तान रहाणे का फैसला सही साबित हुआ, जब मोहित ने हिमाचल के विकेटकीपर अंकुश बैंस (चार) और सुमित वर्मा (आठ) को पहले पांच ओवर में आउट किया. स्पिनर तनुष ने आठवें ओवर में हिमाचल को दोहरे झटके दिए. पहले उन्होंने निखिल गंगटा (22) को पवेलियन भेजा और फिर नितिन शर्मा का विकेट लिया. हिमाचल का स्कोर पांच विकेट पर 52 रन था. निचले क्रम में आकाश वशिष्ठ (25), एकांत सेन (37) और मयंक डागर (21 नाबाद) ने अहम पारियां खेलीं.

सस्ते में लौटे रहाणे और पृथ्वी

मुंबई की शुरुआत खराब रही जब पृथ्वी शॉ (11) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (1) सस्ते में आउट हो गए. यशस्वी जायसवाल (27) और श्रेयस अय्यर (34) ने 41 रन की साझेदारी की. मयंक डागर ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा. मुंबई का स्कोर एक समय सात विकेट पर 119 रन था जिसके बाद सरफराज ने एक छोर संभालकर टीम को जीत दिलाई. आखिरी दो ओवर में मुंबई को 23 रन चाहिए थे और सरफराज ने 19वें ओवर में दो चौके तथा एक छक्का लगाया. आखिरी ओवर में तनुष ने पहली गेंद पर दो रन लिए लेकिन दूसरी गेंद खाली रही. अगली गेंद पर तनुष ने छक्का जड़ दिया. 

कोहली ने वजन को लेकर टोका था

मुंबई के खिलाड़ी सरफराज अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा से ही सवालों के घेरे में रहे. उन्हें एक बार आईपीएल के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विराट कोहली ने भी वजन को लेकर टोका था. सरफराज ने खुद ही यह खुलासा किया था कि एक बार विराट ने भी उनसे वजन को लेकर बात की थी, जब वह 2015-16 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. तब सरफराज ने कोहली से कहा था कि वह आगे से फिटनेस पर ज्यादा गंभीर होकर फोकस करेंगे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news