IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट, आखिरी मिनटों में खुली इस खिलाड़ी की किस्मत!
Advertisement
trendingNow11634119

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट, आखिरी मिनटों में खुली इस खिलाड़ी की किस्मत!

Jasprit Bumrah: रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम को दिग्गज पेसर जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट मिल गया है. लीग का 16वां सीजन (IPL-2023) शुरू होने से पहले अंतिम मिनटों में 31 साल के एक पेसर को मुंबई ने टीम से जोड़ा.

jasprit bumrah

Jasprit Bumrah Replacement: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस टीम ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन इस टीम को चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हुए दिग्गज पेसर जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट मिल गया है. लीग का 16वां सीजन (IPL-2023) शुरू होने से पहले अंतिम मिनटों में बुमराह की जगह एक खिलाड़ी को शामिल करने की घोषणा की गई.

खुली इस खिलाड़ी की किस्मत

भारतीय स्टार पेसर बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर संदीप वारियर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस टीम ने जोड़ा. 31 साल के संदीप वारियर भारत के लिए भी खेल चुके हैं. वह अपने करियर में हालांकि एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में टीम इंडिया का हिस्सा थे.

IPL का पहले भी रहे हिस्सा

केरल में जन्मे संदीप वारियर दाएं हाथ के मीडियम पेसर हैं. वह अब तक 66 फर्स्ट क्लास और 68 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2.83 के इकॉनमी रेट से 217 विकेट लिए हैं. वहीं, ओवरऑल टी20 क्रिकेट में उन्होंने 5.38 के इकॉनमी रेट से 62 विकेट अभी तक झटके हैं. वह इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा भी रहे और कुल 5 आईपीएल मैच वह खेले. संदीप वारियर को 50 लाख रुपये में टीम में शामिल किया गया.

2 अप्रैल को शुरू होगा मुंबई का अभियान

मुंबई टीम लीग के 16वें सीजन में अपने अभियान का आगाज 2 अप्रैल से करेगी, जब उसके सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कड़ी चुनौती होगी. यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. वानखेड़े स्टेडियम में रोहित की कप्तानी वाली टीम अपना पहला मुकाबला 8 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news