एक समय Virat Kohli का फेवरेट था ये बल्लेबाज, फिर Rohit Sharma की वजह से पूरी तरह खत्म हुआ करियर!

रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज हैं. उनकी रिटायरमेंट तक कोई भी खिलाड़ी उन्हें टीम से रिप्लेस नहीं कर पाएगा. जिसके चलते कई ओपनिंग बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. 

एक समय Virat Kohli का फेवरेट था ये बल्लेबाज, फिर Rohit Sharma की वजह से पूरी तरह खत्म हुआ करियर!
फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज हैं. वनडे और टी20 के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित ने साबित कर दिया है कि उन्हें क्यों मौजूदा समय का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. लेकिन रोहित ने जब से सभी फॉर्मेट के ओपनिंग स्लॉट पर अपना कब्जा किया है तभी से एक खिलाड़ी ऐसा भी है अबतक टीम में अपनी जगह नहीं बना पाया है. 

लगभग खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर 

भारतीय टेस्ट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मुरली विजय एक समय टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद ओपनर थे. लेकिन पिछले कुछ सालों से विजय को टीम में जगह नहीं दी गई है. दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुरली विजय ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उसके बाद पहले मयंक अग्रवाल और बाद में रोहित शर्मा ने टीम से उनका पत्ता पूरी तरह काट दिया है. अब ऐसा लगता भी नहीं कि विजय को दोबारा टीम में कभी जगह मिल पाएगी. 

ऐसा रहा है मुरली विजय का करियर 

मुरली विजय ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 61 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 3982 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक भी निकले. वनडे और टी20 क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और वो कुछ खास कर भी नहीं पाए. पिछले 3 साल से वो टीम से बाहर हैं और अब रोहित शर्मा और केएल राहुल की फॉर्म को देखते हुए लगता है कि उन्हें आने वाले समय में टीम में जगह मिलेगी भी नहीं.    

रोहित हैं बेस्ट 

रोहित शर्मा इस वक्त टीम इंडिया के ही नहीं बल्कि दुनिया के भी बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं. वनडे और टी20 में दुनिया पर राज करने वाले रोहित के नाम पहले टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक विदेशी धरती पर नहीं था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए दौरे पर उन्होंने ये कारनामा भी कर दिखाया. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 3 डबल सेंचुरी हैं, मौजूदा समय में कोई भी दूसरा बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है. 

 

VIDEO-

 

 

        

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.