Team India: नासिर हुसैन की टीम इंडिया को बड़ी सलाह, दुनिया पर राज करने के लिए भारत को इन प्लेयर्स की जरूरत
Advertisement

Team India: नासिर हुसैन की टीम इंडिया को बड़ी सलाह, दुनिया पर राज करने के लिए भारत को इन प्लेयर्स की जरूरत

Nasser Hussain: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को लगता है कि भारतीय टीम में एक अदद सीम गेंदबाज की कमी है जो टीम के विदेशी दौरों पर बल्लेबाजी भी कर सके. नासिर हुसैन ने कहा कि ऐसा खिलाड़ी बेन स्टोक्स या कैमरन ग्रीन की तरह का हो सकता है, जो टीम के विदेशी दौरों पर जीत दिलाने में अहम हो सकता है. 

Team India: नासिर हुसैन की टीम इंडिया को बड़ी सलाह, दुनिया पर राज करने के लिए भारत को इन प्लेयर्स की जरूरत

Nasser Hussain, Statement: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को लगता है कि भारतीय टीम में एक अदद सीम गेंदबाज की कमी है जो टीम के विदेशी दौरों पर बल्लेबाजी भी कर सके. नासिर हुसैन ने कहा कि ऐसा खिलाड़ी बेन स्टोक्स या कैमरन ग्रीन की तरह का हो सकता है, जो टीम के विदेशी दौरों पर जीत दिलाने में अहम हो सकता है. भारत को हाल में ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में हार झेलनी पड़ी, जिससे टीम लगातार दो बार इस चैम्पियनशिप के फाइनल में हार गई. नासिर हुसैन ने कहा कि भारत को ऋषभ पंत की काफी कमी खली और उन्होंने इस विकेटकीपर बल्लेबाज के जल्द ही वापसी करने की उम्मीद जताई, क्योंकि इस समय उनकी काफी कमी महसूस हो रही है.

नासिर हुसैन की टीम इंडिया को सलाह

नासिर हुसैन ने बुधवार को ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की समीक्षा में कहा, ‘वे (भारत) अपनी जमीन पर शानदार हैं और अपने मैदान पर उनकी टीम का संतुलन काफी शानदार है. (हालांकि) इस समय एक भारतीय क्रिकेटर जो बेन स्टोक्स की तरह का क्रिकेटर हो, कैमरन ग्रीन की तरह का क्रिकेटर हो, मिचेल मार्श की तरह का क्रिकेटर हो, वो विदेशों में छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सके, आपके लिए विकेट झटकने वाली ‘सीम और स्विंग’ से 10 या 15 ओवर गेंदबाजी कर सके, ऐसा गेंदबाज नहीं जो सिर्फ थोड़ी बल्लेबाजी कर पाये बल्कि ऐसा बल्लेबाज जो आपके लिए सीम गेंदबाजी के 10 ओवर दे सके. इससे विदेशों में यह संयोजन भारत को अजेय बना देगा.’

दुनिया पर राज करने के लिए भारत को इन प्लेयर्स की जरूरत  

पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि घरेलू मैदानों में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और युवा शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी भारत को मजबूत इकाई बना देते हैं, लेकिन विदेशों में हार्दिक पांड्या जैसा सीम गेंदबाजी आल राउंडर टेस्ट में निहायती जरूरी है. पांड्या ने जब से पीठ की चोट से उबरने के बाद वापसी की है, उन्होंने लंबे प्रारूप में खेलने की कम ही इच्छा दिखाई है. हुसैन को यह भी लगता है कि अगर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट होकर मजबूत वापसी करते हैं तो इससे भारत को खेल के तीनों प्रारूपों में बड़ा फायदा मिलेगा. बुमराह 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ शुरु हो रही तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं.

महान गेंदबाजों में से एक

बुमराह की मैच फिटनेस को देखते हुए इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि भारतीय टीम एशिया कप और अपनी सरजमीं पर वनडे विश्व कप के लिए तैयारी में जुटी है. हुसैन ने कहा, ‘अगर जसप्रीत (बुमराह) अच्छी वापसी करते हैं तो शानदार है जो इस समय कई प्रारूप खेलने वाले महान गेंदबाजों में से एक है.’

(Source Credit - PTI)

Trending news