Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में इस खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा कारनामा, शेन वॉर्न जैसे दिग्गज के रिकॉर्ड को तोड़ा
Advertisement
trendingNow11591816

Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में इस खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा कारनामा, शेन वॉर्न जैसे दिग्गज के रिकॉर्ड को तोड़ा

Border gavaskar trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले सेशन से ही टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेला हुआ है. पहले गेंदबाजी और उसके बाद बल्लेबाजी दोनों में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम आगे है. 

Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में इस खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा कारनामा, शेन वॉर्न जैसे दिग्गज के रिकॉर्ड को तोड़ा

Ind vs Aus, 3rd test: इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कसी हुई गेंदबाजी के सामने भारत के बल्लेबजों की एक न चली और टीम 109 रनों के मामूली से स्कोर पर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया मात्र 33.2 ओवर खेलने में ही कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू कुहनेमन ने शानदार गेंदबाजी की और भारत के पांच बल्लेबाजों को पवैलियन का रास्ता दिखाया. इसके आलावा नाथन लायन ने भी 3 विकेट अपने नाम किए. इन 3 विकेटों के साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.. 

नाथन लायन ने ये बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम 

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन स्पिनर्स में से एक नाथन लायन ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 3 विकेट अपने नाम किए. इन्हीं विकेटों के साथ उनके नाम बड़ा कीर्तिमान हो गया. दरअसल, लायन अब एशिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विदेशी गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न के नाम था. 

जडेजा का विकेट लेते ही हासिल की उपलब्धि 

पहली पारी में जैसे ही जडेजा को नाथन लायन ने आउट किया वह शेन वॉर्न को पछाड़कर एशिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विदेशी गेंदबाज बन गए. रवींद्र जडेजा लायन का 128वां शिकार थे जबकि वॉर्न ने 127 विकेट अपने नाम किए थे. चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी लायन टॉप 5 सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं. 

भारत सीरीज में 2-0 से आगे 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत 2-0 से आगे है. पहला और दूसरा टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम ने बढ़त ले ली है लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम वापसी करती नजर आ रही है. तीसरे टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए हैं. चारों विकेट रवींद्र जडेजा ने ही लिए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news